spot_img

हिमाचल विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी झंडे, फुटेज खंगाल रही पुलिस

HomeNATIONALहिमाचल विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी झंडे, फुटेज खंगाल रही पुलिस

दिल्ली। हिमाचल प्रदेश (Himachal Assembly) के विधानसभा परिसर के मेन गेट पर रविवार सुबह खालिस्तानी झंडे लगे मिले और दीवारों पर खालिस्तान लिखा था। पुलिस ने झंडे उतरवाए और जहां खालिस्तान लिखा था, वहां पेंट करा दिया है। पुलिस CCTV खंगालकर ये हरकत करने वालों को तलाश रही है। इस घटना से नाराज हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा- रात के अंधेरों में आने वालों में हिम्मत है तो वह दिन के उजाले में आकर दिखाएं।

भैयाजी ये भी देखे : हैंडपंप के नीचे नहाते दिखे मंत्री नंदी, बोले- सीएम योगी की सरकार में वीआईपी कल्चर नहीं

हिमाचल प्रदेश के CM ने भी घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा, ‘मैं धर्मशाला विधानसभा परिसर के गेट पर खालिस्तान के झंडे लगाने की कायरतापूर्ण कार्रवाई की निंदा करता हूं। इस विधानसभा (Himachal Assembly) में केवल शीतकालीन सत्र ही होता है, इसलिए यहां अधिक सुरक्षा व्यवस्था की आवश्यकता उसी दौरान रहती है। इसी का फायदा उठाकर यह घटना को अंजाम दिया गया है, लेकिन इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। घटना की जांच कर आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।’

दीवारों पर पेंट कर दिया गया है

एसएसपी कांगड़ा खुशहाल शर्मा ने बताया कि विधानसभा परिसर के गेट पर खालिस्तान (Himachal Assembly) के झंडे लगे होने की शिकायत आई। टीम को भेजा गया है। वहीं, डीसी निपुण जिंदल ने बताया कि झंडे उतार दिए गए हैं और दीवारों पर पेंट कर दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

धर्मशाला SDM शिल्पी बेक्टा ने कहा कि मामले में जांच शुरू कर दी गई है। आरोपियों पर हिमाचल सार्वजनिक संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करेंगे। बता दें कि खालिस्तानी समर्थकों ने शिमला के विधानसभा परिसर पर खालिस्तान का झंडा फहराने की धमकी दी थी, लेकिन प्रशासन की सतर्कता से मामला टल गया। अब धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा परिसर में रविवार सुबह खालिस्तान के झंडे लगे देखे गए।