spot_img

सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की थीम पर तैयार किया गया “संगवारी महिला मतदान केंद्र”

HomeCHHATTISGARHBILASPURसॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की थीम पर तैयार किया गया "संगवारी महिला मतदान...

बिलासपुर। जिले में 7 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। महिलाओं को लोकतंत्र में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देते हुए संगवारी महिला मतदान केंद्र में इनकी ड्यूटी भी लगाई गई है। सभी निर्वाचनों में मतदाताओं की सुविधा का विशेष ध्यान रखा जाता है।

ये ख़बर भी देखें : लोकसभा चुनाव : 77,592 मतदान कर्मी कराएंगे मतदान, 1 करोड़ 39…

इस बार भी जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं को मतदान और स्वच्छता के प्रति प्रेरित करने बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के शेख गफ्फार आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय में बनाए गए संगवारी महिला मतदान केंद्र क्रमांक-173 को सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की थीम पर तैयार किया गया है।

इस मतदान केंद्र में पंहुचने वाले मतदाता, न केवल सिर्फ लोकतंत्र के यज्ञ में आहूति देंगे बल्कि स्वच्छता और पर्यावरण सरंक्षण के प्रति जागरूक भी होंगे। यहां बनाए गए गार्बेज ट्रक शेप सेल्फी स्टैंड जहां मतदान के बाद मतदाता सेल्फी लेकर मतदान और स्वच्छता दोनों का संदेश देंगे।

ये ख़बर भी देखें : गर्भगृह से बाहर आई केदारनाथ की चल विग्रह पंचमुखी डोली, धाम…

कचरे के सेग्रिगेशन को बताने चार अलग-अलग रंग के डस्टबिन भी रखें गए हैं। इस मतदान कंेंद्र में एक ओर प्रतिज्ञा दीवार बनाई गई है, जहां लोकतंत्र की रक्षा और स्वच्छता को बनाएं रखने प्रतिज्ञा ली जाएगी। हरा, नीला और सफेद रंग से सजा यह मतदान केंद्र सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को समर्पित है।