spot_img

कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़, नेताओं ने BJP पर लगाया आरोप

HomeNATIONALकांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़, नेताओं ने BJP पर लगाया आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अमेठी में रविवार की रात कांग्रेस कार्यालय के बाहर कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई। इसके बाद कुछ समय के लिए वहां अफरा-तफरी मच गई। इस घटना से कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच तनाव पैदा हो गया है। कांग्रेस ने भाजपा पर हमला कराने का आरोप लगाया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार देर रात अज्ञात लोगों के एक समूह ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया। गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। विवाद के दौरान कथित तौर पर कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने कहा है कि वे मामले की जांच कर रहे हैं।

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप

कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर इस घटना के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है।कांग्रेस ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि यूपी के स्मृति ईरानी और BJP के कार्यकर्ताअमेठी में बुरी तरह से डरे हुए हैं। उन्हें हार सामने सामने दिख रही है। इस बात से बौखलाए BJP के गुंडे लाठी-डंडों से लैस होकर अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की।

स्थानीय लोगों की गाड़ियों को भी नुकसान

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और अमेठी के लोगों पर भी जानलेवा हमला किया गया। हमले में कई लोग बुरी तरह घायल हो गए। इस दौरान स्थानीय लोगों की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया गया। इस पूरी घटना के दौरान पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बना रहा। ये घटना इस बात की गवाह है कि अमेठी में BJP बुरी तरह हारने वाली है।

सुप्रिया श्रीनेता ने बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से इस घटना की जानकारी साझा की। सुप्रिया श्रीनेत ने लिखा कि रविवार की रात अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों के साथ तोड़फोड़ की गई। पुलिस इस पूरी घटना के दौरान मूकदर्शक बनी रही और भाजपाई गुंडागर्दी करते रहे। कांग्रेस नेता ने लिखा कि अब हवा का रुख बदल गया है। साथ ही बीजेपी पर तंज कसते हुए लिखा कि गाड़ियां तोड़ने से बात नहीं बनने वाली है।

अमेठी पुलिस ने दी प्रतिक्रिया

सुप्रिया श्रीनेत के इस पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए अमेठी पुलिस ने लिखा कि गौड़ीगंगज पुलिस स्टेशन को मिली शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जरूरी एक्शन लिया जा रहा है। बीजेपी की ओर से अभी तक इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि, अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।