spot_img

उत्तराखंड सरकार कर रही चार धाम यात्रा की तैयारी, कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

HomeDHARMAउत्तराखंड सरकार कर रही चार धाम यात्रा की तैयारी, कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट...

नई दिल्ली। मई महीने से शुरू होने वाले चार धाम यात्रा के लिए उत्तरखंड सरकार तैयारियों में लगी हुई है। इस संबंध में सरकार ने इन चारों धामों में रास्ते, बिजली, स्वास्थ्य समेत तमाम मुलभुत सुविधाओं के लिए काम ज़ोरो पर है।

भैयाजी ये भी देखें : मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब दिसबंर 2024 तक मिलेगा “पीएम-स्वनिधि”

इस बीच सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने यहाँ पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए अहम बात कहीं है। उन्होंने कहा कि यहाँ पहुंचने वाले तमाम श्रद्धालुओं को अपनी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

उत्तराखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा है कि “हम ज्यादा से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच करवाएंगे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया हैं कि किसी भी यात्रा मार्ग में श्रद्धालुओं को दिक्कत नहीं होनी चाहिए। पूरे यात्रा मार्ग में हर तरह की व्यवस्थाएं मौजूद होनी चाहिए।”

भैयाजी ये भी देखें : कोरोना को लेकर PM मोदी ने ली बैठक, कहा-हमने भारत में…

गौरतलब है कि मई महीने में चार धाम यात्रा की शुरुआत हो जाएगी, जिसमें लाखों यात्रियों के पहुंचने की उम्मीद है। कोरोना की वजह से पिछले दो सालों में यात्रा काफी हद तक रुकी हुई थी, लेकिन अब यात्रियों को रोका नहीं जा रहा है। सरकार की मंशा है कि सुरक्षा को देखते हुए कोरोना टेस्टिंग की जाए, लेकिन किसी को परेशान नहीं किया जाए।