spot_img

कोरोना को लेकर PM मोदी ने ली बैठक, कहा-हमने भारत में हालात पर नियंत्रण रखा

HomeCHHATTISGARHकोरोना को लेकर PM मोदी ने ली बैठक, कहा-हमने भारत में हालात...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के चौथी लहर के अंदेशे के बीच एक अहम बैठक ली है। पीएम मोदी की इस बैठक में देशभर के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया है।

भैयाजी ये भी देखें : Video Breaking : स्टेशन रोड के होटल में लगी आग…काबू करने…

पीएम मोदी ने इस दौरान देश के तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों को कहा कि “ये स्पष्ट है कि कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है ओमिक्रोन और उसके सब वैरिएंट्स किस तरह गम्भीर परिस्थिति पैदा कर सकते हैं, ये यूरोप के देशों में हम देख सकते है। पिछले कुछ महीने में इन वैरिएंट्स से मामले बढ़े हैं, हमने भारत में कई देशों की तुलना में हालात पर नियंत्रण रखा है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि “आज भारत के 96% वयस्क आबादी को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। 15 साल के ऊपर बच्चों को करीब 85% लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है। मार्च में हमने 12-14 वर्ष के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरु कर दिया था। कल 6-12 वर्ष के बच्चों के लिए भी को-वैक्सीन टीके की अनुमति मिल गई है। लेकिन सुरक्षा के तमाम उपाए भी हम सभी को अपनाने चाहिए।”

सीएम भूपेश ने भी लिया हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में कोविड-19 संक्रमण के संबंध में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने रायपुर स्थित निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।

भैयाजी ये भी देखें : माकपा का आरोप, हसदेव अरण्य क्षेत्र में कोयला खनन के लिए…

इस बैठक में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य डॉ. मनिंदर कौर द्विवेदी, प्रमुख सचिव मनोज कुमार पिंगुआ सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित हैं।