spot_img

शहीद दिवस : राज्यपाल और सीएम ने भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को दी श्रद्धांजलि

HomeCHHATTISGARHशहीद दिवस : राज्यपाल और सीएम ने भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव...

रायपुर। राज्यपाल अनुसईया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद दिवस पर भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर सेनानीयों को नमन किया है। उन्होंने शहीदे आज़म भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव की शहादत को याद कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

भैयाजी ये भी देखे : खैरागढ़ उपचुनाव में रविंद्र चौबे, लखमा सम्हालेंगे मोर्चा, बनी चुनाव संचालन…

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा कि “अपने क्रांतिकारी विचारों से स्वतंत्रता की कभी न बुझने वाली ज्योत प्रज्ज्वलित कर देने वाले शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव जी, राजगुरु जी के शहीद दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि !”

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के शहादत दिवस पर उन्हें नमन किया है। बघेल ने आज देश के महान सपूतों भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

भैयाजी ये भी देखे : Petrol Diesel Price : लगातार दूसरे दिन भी बढ़ी क़ीमत, रायपुर…

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि देश की आजादी के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले इन देशभक्तों का त्याग एवं बलिदान हमें हमेशा प्रेरणा देता रहेगा। इन्होंने देश की आजादी के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहुति दी। इन अमर शहीदों का बलिदान युगों-युगों तक भारतीय जनमानस में देशभक्ति की भावना जागृत करता रहेगा। इस अवसर पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी उपस्थित थे।