spot_img

Petrol Diesel Price : लगातार दूसरे दिन भी बढ़ी क़ीमत, रायपुर में ये है दाम

HomeINTERNATIONALBUSINESSPetrol Diesel Price : लगातार दूसरे दिन भी बढ़ी क़ीमत, रायपुर में...

 

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Diesel Price) में बुधवार को भी बढ़ोतरी हुई है। तकरीबन चार महीनों के बाद लगातार दूसरे दिन भी सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में भारी बढ़ोतरी की है। यह आज यानी बुधवार को भी ये बढ़त दर्ज हुई।

आज पेट्रोल की कीमतों में जहां 80 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ, वहीं डीजल में भी 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़त दर्ज हुई। इस बढ़त के बाद आज दिल्ली के पेट्रोल पंप पर पेट्रोल की कीमत जहां 97.01 रुपये प्रति लीटर पर पहंच गई, वहीं डीजल भी 88.27 रुपये पर चला गया।

जानकारों के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार कई दिनों तक इजाफा हो सकता है। दो दिनों में ही पेट्रोल और डीजल की कीमत (Petrol Diesel Price)में प्रति लीटर 1.60 रुपये की बढ़त हुई है।

पेट्रोल-डीजल की कीमत में जब आखिरी बार बदलाव हुआ था तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत करीब 82 डॉलर प्रति बैरल थी, जो अभी 116 डॉलर के आसपास है। इस हिसाब से देखें तो देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत में 14.40 रुपये का इजाफा हो सकता है। रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण इसमें तेजी आई है।

Petrol Diesel Price रायपुर

इधर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज पेट्रोल के दाम 101.96 रुपए प्रति लीटर पहुंच चुका हैं। इससे पहले रायपुर में 22 मार्च, 2022 को पेट्रोल की कीमतों में +0.83 रुपए की बढ़ोतरी दिखी थी। वहीं डीजल के दाम में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई।