spot_img

ट्रोलिंग से तंग आकर मायके में किया सुसाइड, पति बोले- चल रहा था इलाज

HomeNATIONALट्रोलिंग से तंग आकर मायके में किया सुसाइड, पति बोले- चल रहा...

दिल्ली। तारीख 28 अप्रैल, एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें एक बच्ची चौथी मंजिल से गिरकर दूसरी मंजिल पर बने शेड पर लटक गई थी। हालांकि स्थानीय लोगों की तत्परता से बच्ची को बचा लिया गया। मामला तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई का था। आप सोच रहे होंगे कि हम इस पुरानी घटना का जिक्र अब क्यों कर रहे हैं?

इसका जवाब दुखद है। बच्ची की मां रम्या ने खुदकुशी कर लिया है। वह आईटी प्रोफेशनल थी। बच्ची के रेस्क्यू की घटना के बाद लोगों ने उसकी ट्रोलिंग शुरू कर दी थी। महिला को लापरवाह मां कहा गया। गालियां दी गईं। इससे वह अवसाद में चली गई थी। पुलिस का कहना है कि महिला ने बीते शनिवार को अपने मायके कोयंबटूर में आत्महत्या कर लिया। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

पति ने बनाई पूरी दास्तान
रम्या और पति वेंकटेश भी आईटी प्रोफेशनल हैं। वेंकटेश का कहना है कि 28 अप्रैल को उनकी 33 साल की पत्नी वी. रम्या सात माह की बेटी को अपार्टमेंट की चौथी मंजिल की बालकनी में दूध पिला रही थी। तभी बच्ची हाथों से गिर गई थी। वह दूसरी मंजिल पर शेड पर अटक गई थी। आस-पड़ोस के लोगों ने 15 मिनट तक मशक्कत के बाद बच्ची को बचा लिया था। इस दौरान किसी ने इसका वीडियो बना लिया।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। कई यूजर्स ने बच्ची को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालने वाले पड़ोसियों की तारीफ की। हालांकि, कई लोगों ने बच्ची की मां को घटना का जिम्मेदार ठहराते हुए खूब ट्रोल किया। स्थानीय टीवी चैनल्स ने भी उसे लापरवाह मां बताया था। यही रम्या के लिए जानलेवा बना। रम्या ट्रोलिंग से काफी परेशान हो गई और डिप्रेशन में चली गई। इस घटना के बाद से वह डिप्रेशन में चली गई थी। उसका इलाज चल रहा था।

दो हफ्ते पहले मायके गई थी महिला
कोयंबटूर पुलिस के अनुसार, रम्या दो हफ्ते पहले अपने पति और दोनों बच्चों (एक पांच साल का बेटा, और दूसरी 7 महीने की बेटी) के साथ कोयंबटूर स्थित अपने मायके आई थी। शनिवार को रम्या के माता-पिता, पति शादी में गए थे। वे घर लौटे तो रम्या को मृत पाया।