spot_img

बजट सत्र में रेडी टू इट पर जमकर हंगामा, गर्भगृह में पहुंचा विपक्ष…निलंबित

HomeCHHATTISGARHबजट सत्र में रेडी टू इट पर जमकर हंगामा, गर्भगृह में पहुंचा...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र में आज रेडी टू इट पर जमकर हंगामा हुआ। विधानसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान रेडी टू इट का काम महिला स्व सहायत समूहों से लेकर बीज विकास निगम को देने को लेकर विधायक रजनीश सिंह ने सवाल किया।

भैयाजी ये भी देखें : कोरोना में माता-पिता को खोया, अब कलेक्टर सहित ज़िला प्रशासन बना…

रजनीश के बाद इस मामलें में विधायक अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा ने इस मामलें में पूरक प्रश्न किया। दोनों विधायकों के बाद सदन के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने इसे छत्तीसगढ़ियां महिलाओं के साथ अन्याय बताया। इसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ।

महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष नारेबाजी करते हुए गर्भगृह में आ गया। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने इन विधायकों को निलंबित करने की घोषणा की। इससे पहले बृजमोहन अग्रवाल ने तीखे आरोप लगाते हुए रेडी टू इट का काम महिली समूहों से लेकर उद्योगपतियों को देने पर नाराजगी जताई।

धरमलाल कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ियां की बात करते हैं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के महिला स्वसहायता समूहों की उपेक्षा की जा रही है। धरमलाल कौशिक ने आरोप लगाया कि इसमें एक हजार करोड़ का घोटाला किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच कराना चाहिए कि किस आधार पर 20 हजार महिलाओं के हाथ से रोजी रोटी छीनने का काम राज्य सरकार कर रही है।

भैयाजी ये भी देखें : चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत पर विष्णुदेव का तंज़, अब…

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अभी तीन दिन पहले मध्यप्रदेश ने महिला स्व-सहायता समूह बनाने की घोषणा की है। फिर यहाँ क्या दिक़्क़त है ? महिला स्व सहायता समूहों की आय से ग्रामीण अर्थव्यवस्था मज़बूत होती। स्पीकर ने कहा कि मंत्री ने अपने जवाब में बताया है कि कोई भी महिला स्व सहायता समूह बेरोजगार नहीं होगा।