spot_img

Uttarakhand Election Result: चुनाव के शुरुआती रुझानों में पुष्कर धामी और हरीश रावत पीछे

HomeNATIONALUttarakhand Election Result: चुनाव के शुरुआती रुझानों में पुष्कर धामी और हरीश...

दिल्ली। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Election Result) के नतीजों के शुरुआती रुझान आने लगे हैं। जहां राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी आगे चल रही है, वही उसके सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से फिलहाल पीछे बने हुए हैं। उनके अलावा, पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत भी लालकुआं सीट से पीछे चल रहे हैं। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों के मुताबिक, खबर लिखे जाने तक बीजेपी 44 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है जबकि कांग्रेस को अभी तक 20 सीटें ही मिली हैं।

भैयाजी यह भी देखे: पंजाब में रुझानों में ‘आप’ को बहुमत मिलने पर बोले राघव, बड़े-बड़ों के डोल गए सिंहासन

उत्तराखंड चुनाव के शुरुआती रुझानों में धामी और रावत पीछे

शुरुआती रुझानों के मुताबिक, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा से पीछे (Uttarakhand Election Result) चल रहे हैं। उनके अलावा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लालकुआं विधानसभा सीट से पीछे चल रहे हैं। उत्तराखंड में शुरुआती रुझानों से पता चलता है कि बीजेपी 44 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 20 सीटों के साथ सत्तारूढ़ बीजेपी से पीछे चल रही है।

उत्तराखंड में शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे

शुरुआती रुझानों के अनुसार, गुरुवार को उत्तराखंड में बीजेपी 44 सीटों पर जबकि कांग्रेस 20 सीटों पर आगे चल रही है। राज्य की 70 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी है। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर अब तक उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस से थोड़ी आगे बनी हुई है।

गौरतलब है कि राज्य में 14 फरवरी को मतदान हुआ था जिसमें 65 प्रतिशत से ज्यादा मतदाताओं (Uttarakhand Election Result) ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। सत्तारूढ़ बीजेपी इस बार लगातार दूसरी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रही है, जो राज्य के 21 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ। आपको बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 57 सीटें हासिल की थी जबकि कांग्रेस 11 सीटे ही अपने नाम कर पाई।

इनकी साख लगी दांव पर

चुनाव लड़ने वाले प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उनके कैबिनेट सहयोगी सतपाल महाराज, बंसीधर भगत, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडे, धन सिंह रावत, रेखा आर्य और बीजेपी राज्य प्रमुख मदन कौशिक शामिल हैं। वही कांग्रेस की बात करें तो उनमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व मंत्री यशपाल आर्य, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल और चौथी विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह शामिल हैं।