spot_img

धरसीवां ब्लाक के पांच गांव में होगा सड़क निर्माण 2 करोड़ 90 लाख स्वीकृत

HomeCHHATTISGARHधरसीवां ब्लाक के पांच गांव में होगा सड़क निर्माण 2 करोड़ 90...

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (RAIPUR NEWS) के पांच गांव के लोगों को अब बारिश में कीचड़ भरे रास्ते से गुजरना नहीं पड़ेगा। क्योंकि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाय) के तहत इन गांवों में सड़क निर्माण कर इनको गौरव पथ से जोड़ने का निर्णय लिया गया है।

भैयाजी यह भी देखे: जशपुर की बेटी दिल्ली से बरामद की पुलिस ने

सड़क निर्माण के लिए दो करोड़ 90 लाख रुपये की लागत से टेंडर जारी कर दिया गया है। ठेका एजेंसी को तीन माह के भीतर सड़क निर्माण कार्य पूरा (RAIPUR NEWS) करना है। अधिकारियों का कहना है कि रायपुर के आरंग और धरसीवां ब्लाक के पांच गांव अभी तक गौरव पथ से नहीं जुड़े थे, इन गांव को जोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सड़क निर्माण से करीब 20 हजार लोगों को राहत मिलेगी। बता दें की राजधानी रायपुर से महज 40 किलोमीटर दूर पर स्थित आरंग ब्लाक के बोरिद, अछोली और गोविंदा तथा धरसीवां ब्लाक के टेकारी और माना बस्ती गांव में पक्की सड़क नहीं थी। इससे गांव वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसके लिए गांव वाले कई सालों से मांग कर रहे थे।

चार करोड़ रुपये का टेंडर जारी किया था

पीएमजीएसवाय ने सड़क निर्माण के लिए चार करोड़ रुपये का टेंडर (RAIPUR NEWS) जारी किया था। अंबिकापुर प्रोजेक्ट नामक ठेका कंपनी ने 25 प्रतिशत कम दर पर यानि दो करोड़ 90 लाख रुपये में पांचो सड़क निर्माण का टेंडर लिया है। पीएमजीएसवाय से मिली जानकारी के अनुसार पांचों गांव में एक-एक किलोमीटर तक सड़क का निर्माण किया जाएगा। सड़क की चौड़ाई चार मीटर होगी। सड़क के दोनों तरफ पानी निकासी के लिए नाली का भी निर्माण कार्य किया जाएगा। जिससे पानी की निकासी बेहतर होगी वहीं नाली बनने से सड़क पर पानी नहीं लगेगा इससे सड़क की उम्र बढ़ जाएगी।