spot_img

भूपेश कैबिनेट : सड़क में खड़ी की कार…तो सरकार वसूलेगी 2 लाख तक का शुल्क

HomeCHHATTISGARHभूपेश कैबिनेट : सड़क में खड़ी की कार...तो सरकार वसूलेगी 2 लाख...

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार अब सड़क में पार्किंग करने वालों से भी पैसा वसूल करेगी। इसके लिए सरकार ने आज हुई कैबिनेट की बैठक में अध्यादेश को मंज़ूरी दे दी है। जिसके लागू होते ही सड़क पर अपनी कार की पार्किंग करने वालों से रक़म वसूली जाएगी।

भैयाजी ये भी देखे : फर्जी मस्टर रोल बनाकर हाजिरी, ग्राम रोजगार सहायक की सेवा होगी…

दरअसल भूपेश कैबिनेट की आज मुख्यमंत्री निवास में हुई बैठक के दौरान “छत्तीसगढ़ अनधिकृत विकास का नियमितिकरण अध्यादेश-2022 एवं छत्तीसगढ़ अनधिकृत विकास का नियमितीकरण नियम-2002 में संशोधन के प्रारूप का अनुमोदन किया गया है।”

इसके प्रावधानों में से एक पर चर्चा करते हुए सूबे के वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि “इस अध्यादेश के तहत 2011 से पहले और 2011 के बाद अनियमित निर्माण को नियमित करने का प्रावधान है। जिन्होंने बिना नक्शा पारित कराए अथवा नक्शे से अधिक निर्माण किया है, उनसे निर्धारित शुल्क लेकर नियमितीकरण किया जाएगा।”

नहीं बनाई पार्किंग तो दो लाख तक देनी होगी रक़म

मो. अकबर ने ये भी कहा कि “इसके आलावा इसमें एक प्रावधान यह है कि पांच हजार वर्ग फीट से जमीन पर मकान बना है और उसमें पार्किंग नहीं है तो उसको नियमित करने के लिए अलग शुल्क होगा।

भैयाजी ये भी देखे : राहुल गांधी के आगमन की तैयारी में जुटी कांग्रेस, मरकाम ने…

एक कार की पार्किंग के लिए 50 हजार रुपए, दो कार की पार्किंग के लिए एक लाख रुपए शुल्क देना होगा। दो से अधिक कार की पार्किंग का शुल्क दो लाख रुपए होगा।”