spot_img

कश्मीर में आतंकियों पर बड़े एक्शन की तैयारी, मनोज सिन्हा दिल्ली तलब

HomeNATIONALकश्मीर में आतंकियों पर बड़े एक्शन की तैयारी, मनोज सिन्हा दिल्ली तलब

दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में हाल के दिनों में आतंकियों की ओर से आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने की घटनाओं ने केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है। केंद्र सरकार की ओर से आज इस मामले पर चर्चा के लिए उच्चस्तरीय बैठक बुलाई गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से बुलाई गई इस बैठक के लिए कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को भी तलब किया गया है। जानकारों के मुताबिक केंद्र सरकार की ओर से आतंकियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की तैयारी है। बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की जा सकती है।

आतंकियों ने मनाया बर्बर रवैया

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir)  में आतंकियों ने हाल के दिनों में कई घटनाओं को अंजाम दिया है। आतंकियों ने पिछले 48 घंटे के दौरान पांच आम नागरिकों को निशाना बनाया है। कश्मीरी पंडितों में दहशत पैदा करने के लिए भी आतंकियों की ओर से बर्बर रवैया अपनाया गया है। आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में दहशत पैदा करने के लिए अब नई रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि आज होने वाली उच्चस्तरीय बैठक में आतंकियों की रणनीति को नाकाम करने और उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लेने पर चर्चा की जाएगी।

भैयाजी ये भी देखे :  लखीमपुर हत्याकांड के आरोपी आशीष मिश्रा पहुंचे क्राइम ब्रांच, फोर्स तैनात

आतंकियों ने बदली रणनीति

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में इस वर्ष अभी तक आतंकियों की ओर से 28 आम लोगों को निशाना बनाया जा चुका है। सेना और खुफिया एजेंसियों के सख्त रवैये के कारण आतंकी बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे पा रहा हैं। इसलिए अब उन्होंने रणनीति बदलते हुए आम नागरिकों की हत्याओं का सिलसिला शुरू कर दिया है। पिछले दो दिनों में पांच आम लोग आतंकी घटनाओं का शिकार हुए हैं।

अब छोटे हथियारों का कर रहे इस्तेमाल

श्रीनगर के ईदगाह इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों ने एक स्कूल में घुसकर महिला प्रधानाध्यापिका समेत दो शिक्षकों की हत्या कर दी थी। पिछले 5 दिनों में घाटी में 7 आम लोगों की हत्या की गई है । इनमें से चार लोग अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े हुए हैं। सरकारी सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी आतंकी संगठनों की ओर से इन हमलों में हाइब्रिड या पार्ट टाइम आतंकियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।
ऐसे आतंकी आम लोगों को छोटे हथियारों यानी पिस्टल से निशाना बना रहे हैं।

बैठक में आज बनाई जाएगी रणनीति

आतंकियों की ओर से आम लोगों को निशाना बनाए जाने के बाद घाटी में बढ़ते आतंकवाद को लेकर गंभीर चिंता जताई जा रही है। यही कारण है कि केंद्र सरकार ने अब आतंकियों की इस रणनीति को नाकाम करने के लिए आज उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है जिसमें हिस्सा लेने के लिए एक कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को भी तलब किया गया है।