spot_img

अमिताभ बच्चन ने पूछा बस्तर की स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल, सीएम बघेल ने गिनाई उपलब्धियां

HomeCHHATTISGARHअमिताभ बच्चन ने पूछा बस्तर की स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल, सीएम बघेल...

रायपुर। नक्सलवाद का दंश झेल रहे छत्तीसगढ़ में बस्तर के लोगों को बुनियादी सुविधा कितनी और कैसे पहुंच पा रही है? देश-दुनिया के लोगों के मन में यह सवाल जरूर उठता है। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को सीएम भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) से संवाद के दौरान इस सवाल को पूछ दिया। अमित बच्चन के सवाल का जवाब देते हुए सीएम बघेल ने बताया कि पूरे संभाग के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में पर्याप्त मेडिकल स्टाफ है। इसके साथ ही हाट-बाजार क्लीनिक योजना के माध्यम से भी लोगों को जांच और इलाज की सुविधा मुहैया कराई जा रही है।

भैयाजी ये भी देखे : अपना-अपना झंडा लगाने की बात पर कवर्धा में भिड़े दो गुट, 8 लोग घायल

निजी टेलीविजन कार्यक्रम में शामिल हुए थे सीएम

आपको बता दे कि सीएम भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL)  एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में वर्चुअल रुप से शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन भी वर्चुअल रुप से मौजूद थे। इस दौरान बच्चन ने पूछा कि नक्सलवाद की वजह से स्वास्थ्य व्यवस्था कमजोर होती है। इसका लोगों के स्वास्थ्य पर क्या असर पड़ता है? सरकार इसके लिए क्या उपाय कर रही है। इस पर सीएम बघेल ने बताया कि हमारी सरकार विश्वास, विकास और सुरक्षा के फार्मूले पर काम कर रही है। हमारी सरकार बस्तर के लोगों का विश्वास जीत रही है। इससे न केवल नक्सलवाद सिमट रहा है बलिक लोग सरकार की योजनाओं से जुडऩे लगे हैं।

योजना के सार्थक परिणाम

सीएम (CM BHUPESH BAGHEL)  ने बताया कि सरकार की योजनाओं के सार्थक परिणाम आ रहे हैं। मलेरिया मुक्त अभियान की वजह से मलेरिया के प्रकरण 40 से घट कर चार-पांच प्रतिशत रह गए है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कुपोषण मुक्ति अभियान की सराहना हाल में ही नीति आयोग ने की है। राज्य में 37.8 प्रतिशत बच्चे कुपोषण से और 41.5 प्रतिशत महिलाएं एनिमिया से पीडि़त थी। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ में गरम भोजन देने के लिए मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान चलाया जा रहा है। बीते एक साल में कुपोषण के मामले में उल्लेखनीय कमी आई है।