spot_img

share market : जुलाई में कारोबार के आखरी दिन रौनक, सेंसेक्स निफ्टी में उछाल

HomeINTERNATIONALBUSINESSshare market : जुलाई में कारोबार के आखरी दिन रौनक, सेंसेक्स निफ्टी...

मुंबई। शेयर बाजार (share market) में शुक्रवार को कारोबारी सत्र के दौरान भारत का बाजार ऊपर रहा। शुरुआत में, इक्विटी बाजारों में निगेटिव वैश्विक संकेतों के कारण एक फ्लैट खुलापन था जो एक बार फिर से बढ़ते कोविड मामलों से निकला था।

भैयाजी ये भी देखे : विधानसभा : शराबबंदी पर संकल्प पत्र लाएगी भाजपा, 27 मुद्दों पर…

अच्छे तिमाही नतीजों की उम्मीद के साथ-साथ कुछ मूल्य खरीदारी के अवसरों ने ये बढ़त दी है। बीएसई सेंसेक्स सुबह 9.50 बजे 52,744.44 अंक पर कारोबार कर रहा था, जो अपने पिछले बंद से 91.37 अंक या 0.17 प्रतिशत ज्यादा था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में निफ्टी 50 ने अपने पिछले बंद से 33.20 अंक या 0.21 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 15,811.65 पर कारोबार किया है।

गौरतलब है कि शेयर बाजारों (share Markets) में पिछले तीन दिन से जारी गिरावट गुरुवार को थमी। वैश्विक बाजारों के संकेतों का भारतीय बाजार पर अच्छा असर नज़र आया है। जिसके बाद बाजार में आज सरकारी बैंक, मेटल और आईटी शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी नज़र आई।

share market में आज ये देंगे मुनाफा

बाजार के जानकारों की मानें तो शुक्रवार को एसबीआई, नेशनल एल्युमीनियम, गुजरात मिनरल डेवलपमेंट, पावर फाइनेंस, वर्धमान एक्रेलिक्स,

भैयाजी ये भी देखे : “फिट इंडिया” को एक जनांदोलन बना रही है सरकार-अनुराग

जेके पेपर, श्नाइडर इलेक्ट्रिक, बलरामपुर चीनी, इंफोसिस, एनआईआईटी और बाटा इंडिया के शेयरों में तेजी है। मूविंग एवरेज कनवर्जेंस डायवर्जेंस से इसके संकेत मिले हैं।