spot_img

विधानसभा : शराबबंदी पर संकल्प पत्र लाएगी भाजपा, 27 मुद्दों पर लगा ध्यानाकर्षण

HomeCHHATTISGARHविधानसभा : शराबबंदी पर संकल्प पत्र लाएगी भाजपा, 27 मुद्दों पर लगा...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में मानसून सत्र का आज आखरी दिन है। पांच बैठकों वाले इस सत्र की आज अंतिम बैठक होगी, जिसमें सरकार की तरफ से तमाम विधि विधायी कार्य पूरे किए जाएंगे।

वहीं विपक्ष ने भी आज के लिए तगड़ी तैयारी कर रखी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज विधानसभा में विपक्ष और सत्तापक्ष के सदस्यो की तरफ से 27 मामलों में ध्यानाकर्षण की सूचना दी गई है। जिसमें तमाम सदस्य सत्तापक्ष से जवाब मांगेंगे।

बताया जा रहा है कि इस ध्यानाकर्षण के मामलों में फर्नीचर खरीदी में अनियमितता, बिना स्केनिंग के शराब बिक्री, आग लगने से हॉस्पिटल में मरीजों की मौत, रेत का अवैध भंडारण, पीएम आवास का काम शुरू नहीं होना, सायबर ठगी के बढ़ते मामले, सुकमा में सिलगेर आंदोलन, लेमरू प्रोजेक्ट के लिए अधिसूचना जारी नहीं करने जैसे अहम मामलें सदन में गूंजेंगे। इसके इतर प्रश्नकाल में भी विपक्ष के सदस्य जनहित के विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने का प्रयास करेगी।

शराबबंदी के लिए सदन में संकल्प पत्र

इधर मानसून सत्र में पहले भी शराबबंदी के मुद्दा उठा चुका विपक्ष एक बार फिर सरकार को इस मामलें में घेरेगी।

सत्र के अंतिम दिन भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा “छत्तीसगढ़ में 1 जनवरी 2022 से प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी” को लेकर संकल्प पत्र प्रस्तुत करेंगे। कयास लगाए जा रहे है कि सदन में सबसे ज़्यादा हंगामा इस पर ही बरपेगा।