spot_img

सऊदी अरब ने भारत को डाला प्रतिबंधित देश की लिस्ट में, नागरिको ने यात्रा की तो लगाएगा 3 साल का प्रतिबंध

HomeINTERNATIONALसऊदी अरब ने भारत को डाला प्रतिबंधित देश की लिस्ट में, नागरिको...

दिल्ली। कोरोना संक्रमण (CORONA) का बढ़ता प्रकोप देखकर सऊदी अरब ने ठोस कदम उठाए है। भारत सहित 14 देशों की यात्रा करने पर अपने नागरिको पर प्रतिबंध लगाया है। इन देशों की यात्रा करने वाले नागरिकों को तीन साल के लिए यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, नाम न छापने की शर्त पर बोलते हुए, कुछ सऊदी नागरिक जिन्हें मई में प्रशासन द्वारा बिना किसी अनुमति के विदेश यात्रा की अनुमति दी गई थी, उन्होंने यात्रा नियमों का उल्लंघन (CORONA) किया है। मार्च 2020 के बाद यह पहली बार था जब अनुमति दी गई थी। अधिकारी ने कहा, अगर कोई नियमों का उल्लंघन करता है, तो उस पर मुकदमा चलाया जाएगा और भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

इन देशों की यात्रा पर प्रतिबंध

अफगानिस्तान, अर्जेंटीना, ब्राजील, मिस्त्र, इथियोपिया, भारत, इंडोनेशिया, लेबनान, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, वियतनाम और संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा नहीं करने का आदेश दिया है। नागरिकों को सीधे या अन्य देशों के माध्यम से उन देशों में यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिन्होंने अभी तक कोरोना पर नियंत्रण (CORONA) नहीं किया है या वे नए वायरस फैला रहे हैं।