spot_img

भूपेश सरकार की शह पर हो रहा आदिवासियों को धर्मांतरण: विपक्ष

HomeCHHATTISGARHभूपेश सरकार की शह पर हो रहा आदिवासियों को धर्मांतरण: विपक्ष

रायपुर। छत्तीसगढ़ का मानसून सत्र बुधवार को आदिवासियों के धर्मांतरण (conversion) मुद्दे पर गर्म रहा। बीजेपी विधायको ने राज्य में बड़े पैमाने पर धर्मांतरण का आरोप लगाया है। बीजेपी नेताओं ने विधानसभा में कहा, कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर बांग्लादेश और रोहिंग्या मुसलमान अब बस रहे हैं। इस बात को लेकर विधानसभा की कार्यवाही में आधा घंटे तक व्यवधान रहा। हालांकि स्पीकर ने कहा कि भविष्य में व्यवस्था की जाएगी, मामला सुलझ गया।

बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, कि जनजाति राज्य को आकर्षित कर धर्म परिवर्तन (conversion) कर रही है। कुछ लोग कहते हैं कि सरकार यह जानती है। बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने भी इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की। बीजेपी ने सुकमा एसपी के एक पत्र का भी हवाला दिया। उस पत्र में एसपी ने चिंता व्यक्त की थी कि धर्मांतरण को लेकर समुदायों के बीच विवाद होगा।

अंबिकापुर की महामाया पहाड़ी में बस रहे रोहिंग्या

बीजेपी विधायक ने कहा कि अंबिकापुर में महामाया पहाड़ी पर रोहिंग्या मुसलमानों के बसने की खबरें भी लगातार आ रही हैं। बांग्लादेशी अब राज्य के कई हिस्सों में बस रहे हैं। अबूझमाड़, राजनांदगांव, बिलासपुर, जशपुर और सरगुजा के गांवों में सामूहिक धर्मातरण (conversion) की घटनाएं उजागर हो रही हैं। बीजेपी विधायाको ने कहा, कि धर्मांतरण प्रदेश के दूर दराज इलाको में ही नहीं, बल्कि राजधानी रायपुर के बीरगांव में भी हुआ है। भाजपा विधायको ने इस मामलें में गंभीरता दिखाई जाने की मांग की है।