spot_img

मुंबई में बढ़ा कोरोना का ग्राफ, ट्रैवल हिस्ट्री ने बढ़ाई विशेषज्ञों की चिंता

HomeNATIONALमुंबई में बढ़ा कोरोना का ग्राफ, ट्रैवल हिस्ट्री ने बढ़ाई विशेषज्ञों की...

दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बढ़े कोरोना (CORONA ) के ग्राफ ने विशेषज्ञों की चिंता बढ़ा दी है। दिल्ली की अपेक्षा मुंबई में कोरोना का ग्राफ बढऩे के बाद पॉजीटिव मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री ना मिलने की वजह से विशेषज्ञ परेशान है। हालांकि मुंबई की झुग्गी झोपडय़िों में बिना मास्क में घूमते हुए कई लोग दिख जाते हैं। ये लापरवाही शायद इसलिए है क्‍योंकि दूसरी लहर के क़हर से ये बस्तियां लगभग बची रहीं। मुंबई में अपार्टमेंट वाले मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग ने की चिंता बढ़ाई है। स्वास्थ्य विभाग व विशेषज्ञ की टीम मामलें में जांच कर रही है।

61 इमारत सील

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक 61 इमारत सील की गई है। इमारत की अपेक्षा झुग्गियों में संक्रमित मरीज नहीं मिल रहे है। मुंबई की सबसे बड़ी झुग्गी धरावी में संक्रमण का मामला ना के बराबर है। डॉक्टर्स के अनुसार दिल्ली में एक्टिव पेशेंट (CORONA) की संख्या 63 प्रतिशत घटी है तो मुंबई में यह 38 प्रतिशत कम हुई है।

समारोह से लौटने वाले ज्यादा संक्रमित

एडिशनल म्यूनिसिपल कमिश्नर सुरेश ककानी ने मीडियाकर्मियों से चर्चा के दौरान कहा, कि मुंबई में अब भी जो 300-400 मामले आ रहे हैं, हमने उनका विश्लेषण किया तो पता चलता है की जिस इलाक़े में ऊंची इमारतें, पक्की इमारतें हैं, अंधेरी ईस्ट, अंधेरी वेस्ट, बोरिवली, कांदीवली से मामले दिख रहे हैं। ये अधिकांश वैसे मरीज़ (CORONA) हैं जो व्यावसायिक या सामाजिक समारोहों के लिए बाहर गए हैं या स्थानीय पर्यटन स्थलों की यात्रा की है।