spot_img

महाराष्ट्र सदन में लगी आग, आगजनी में कोई हताहत नहीं

HomeNATIONALमहाराष्ट्र सदन में लगी आग, आगजनी में कोई हताहत नहीं

दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में स्थित महाराष्ट्र सदन (MAHARASTRA SADAN) में आग लगने से हडकंप मच गई। आग की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पहुंची फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आगजनी में किसी के हताहत होने की जानकारी अब तक सामने नहीं आई है। आगजनी का कारण पता करने में पुलिसकर्मी जुटे है।

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र सदन (MAHARASTRA SADAN) में सोमवार सुबह आग की लपटें उठती देख अफरा-तफरी मच गई। आग सुबह 9 बजे कर्मचारियों ने देखी और सदन के सुरक्षाकर्मियों को सूचना दी। सदन में मौजूद लोगों को तत्काल बाहर किया गया और फायर ब्रिगेड की टीको सूचना दी गई। आगजनी की घटना होने के बाद कूलिंग होने का काम अभी भी कर्मचारी कर रहे है।

NOC ना मिलने तक बंद रहेगा भवन

गौरतलब है कि दिल्ली फायर सर्विस ने बीते महीने जारी एक आदेश में हाल ही में भीषण आग की चपेट में आए ऐसे किसी भी भवन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिनके पास फायर सेफ्टी सर्टिफिकेट तो है, लेकिन उन्हें नया अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी नहीं किया गया है। यह कदम ऐसे वक्त उठाया गया जब दमकल विभाग ने पाया कि ऐसे कुछ प्रतिष्ठानों में फायर सेफ्टी उपकरण ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। नियमों के तहत नए एनओसी मिलने तक महाराष्ट्र सदन (MAHARASTRA SADAN)  को बंद रखा सकता है।