spot_img

गुजरात में बिखरा कांग्रेस का कारवां, हार्दिक शामिल हो सकते है आप में

HomeNATIONALगुजरात में बिखरा कांग्रेस का कारवां, हार्दिक शामिल हो सकते है आप...

दिल्ली। 2017 के गुजरात चुनाव में कांग्रेस (Gujarat Congress) की जीत का दंभ भरने वाले युवा नेता अब तक खुद को साबित नहीं कर पाए है। इन युवा नेताओं में हार्दिक पटेल, गिनेश मेवाणी और अलपेश ठाकोर शामिल थे।

अल्पेश ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का हाथ थाम लिया है। अब हार्दिक पटेल का आप पार्टी में जाने की चर्चा जोरो पर है। हालांकि हार्दिक पटेल ने इन सब बातों को अफवाह बताया है। गुजरात में कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल, अब तक गुजरात के युवाओं को लुभाने के लिए ठोस कदम नहीं उठा पाए है।

नेतृत्व की दिख रही कमी

गुजरात में कांग्रेस (Gujarat Congress)  लंबे समय से नेतृत्व की कमी से जूझ रही है। यहां राज्य अध्यक्ष अमित चावड़ा और विपक्ष के नेता परेश धनानी दोनों ने इस साल की शुरुआत में स्थानीय निकाय चुनावों में हार के बाद तीसरी बार इस्तीफा दिया था। कोविड -19 की दूसरी लहर के दौरान कांग्रेस (Gujarat Congress)  के प्रदेश प्रभारी राजीव सातव के असामयिक निधन से संकट और बढ़ गया है। अब कांग्रेस के कार्यक्रमों से लगातार गायब रह रहे है। कई वरिष्ठ नेता इन मुद्दों पर सड़कों पर उतर आए हैं। यहां चावड़ा और धनानी दोनों आगे से लीड कर रहे हैं, जबकि हार्दिक पूरी तरह गायब हैं।