spot_img

हरियाणा गिरोह के सदस्य तोड़ रहे थे राजधानी में एटीएम, एक गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHहरियाणा गिरोह के सदस्य तोड़ रहे थे राजधानी में एटीएम, एक गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एटीएम मशीन को तोड़कर मिनटों में पैसे चोरी करने वाले अंतरराज्यीय एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार (ARREST) किया है। वारदात में शामिल तीन अन्य आरोपी फरार है। हत्थे चढ़े आरोपी का नाम पुलिस द्वारा आजाद मोहम्मद बताया जा रहा है। आरोपी खमतराई इलाके में ट्रांसपोटिंग का काम करते हुए एटीएम की रेकी करता था और अपने साथियों का आने पर वारदात को अंजाम देता था। आरोपियों के अन्य साथियों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा अफसर कर रहे है।

इन्होंने की थी शिकायत

देवेंद्र नगर थाने में प्रार्थी रूपेंद्र कुमार साहू ने आरोपियों के खिलाफ रिपोट दर्ज कराई थी। जिसमें बताया कि वह टीएसआइ प्राईवेट कंपनी रायपुर में जिला कार्यपालक मशीनरी के पद पर कार्य कर है। कम्पनी द्वारा भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम मशीन कई स्थानों पर लगाया गया है। फाफाडीह ओम काम्पलेक्स के रेलवे क्रासिंग के पास 16 जुलाई को सुबह 11:00 बजे करीबन एटीएम मशीन में कैश डालने गए थे। इसी दौरान पता चला की कोई अज्ञात चोर एटीएम मशीन के शटर को तोड़कर नगदी रकम 20,000 रुपये चोरी कर ले गया है। इतना ही नहीं चोर (ARREST) ने बेहद ही शातिर तारीके से सीसीटीवी कैमरे को दूसरी ओर घुमा दिया था।

फुटेज के आधार पर ही पुलिस ने पकड़ा

प्रार्थी की शिकायत पर देवेंद्र नगर व सायबर सेल की टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू की। आरोपियों ने जिन-जिन एटीएम बूथ में वारदात को अंजाम दिया था। वहीं से पुलिस ने फुटेज निकाला तो आरोपियों की गाड़ी का नंबर मिल गया। गाड़ी नंबर के आधार पर पुलिस ने रावाभांठा खमतराई निवासी आजाद मोहम्मद को पकड़कर (ARREST) पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि वह मूलत: जिला नूहु हरियाणा का निवासी है।

वो 05-06 वर्षों से ट्रांसपोर्ट नगर रावाभाठा खमतराई रायपुर में रहकर ट्रांसपोर्ट का कायज़् करता है। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपित आजाद द्वारा बताया गया कि उसके तीन साथी हरियाणा से रायपुर आकर उसके किराए के मकान में रूके थे और एटीएम बूथों की जानकारी आजाद द्वारा ही अपने साथियों को दी गई थी। चारों आरोपितों ने मिलकर देवेंद्र नगर, खमतराई एवं कबीर नगर स्थित एटीएम बूथ में लगे कुल 05 मशीन को तोड़कर नगदी रकम चोरी किए थे। रकम चोरी करने के बाद आरोपी के तीनों साथी हरियाणा फरार हो गये।