spot_img

मानसून सत्र: पेगासस जासूसी कांड पर हंगामे का आसार

HomeNATIONALमानसून सत्र: पेगासस जासूसी कांड पर हंगामे का आसार

दिल्ली। संसद के मानसून सत्र (MANSOON SATR) का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन भी संसद में पेगासस जासूसी कांड के चलते हंगामे की आशंका है।

केंद्र सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दलों ने अपनी रणनीति तैयार करना शुरू कर दिया है। तृणमूल कांग्रेस के नेता सुखेंदु शेखर रॉय ने नियम 267 के तहत राज्यसभा (MANSOON SATR) का कामकाज स्थगित करके पेगासस फोन हैकिंग के मद्दे पर चर्चा करने की मांगी की है। विपक्षी दलों की रणनीति को देखते हुए सरकार ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव राज्यसभा में इस मुद्दे पर अपना बयान देंगे। आपको बता दे कि मंत्री अश्विनी वैष्णव के नंबर की भी जासूसी कराने की जानकारी द वायर की रिपोर्ट में सामने आई है।

जीरो ऑवर नोटिस दिया

पेगासिस मामले को संसद में उठाया जा सके, इसलिए सांसद संसद सिंह ने जीरो ऑवर नोटिस जारी करके शून्यकाल (MANSOON SATR) में मामलें को उठाने की मांग की है। संसद में अपने पक्ष को सही तरह से रखने को लेकर बीजेपी आज संसद शुरू होने से पहले संसदीय समिति की बैठक कर अपनी रणनीति तैयार कर रही है। संसद में दोपहर २ बजे के बाद फोन टैपिंग मामलें पर मंत्री वैष्णव अपना बयान जारी करेंगे। आपको बता दे कि आईटी मंत्री वैष्णव ने सोमवार को एक बयान जारी किया था। वैष्णव ने इसे बिना किसी तथ्य के सनसनीखेज स्टोरी करार दिया था।