spot_img

Pegasus Report : राहुल गांधी समेत 300 मोबाइल नंबरों की कराई गई जासूसी

HomeNATIONALPegasus Report : राहुल गांधी समेत 300 मोबाइल नंबरों की कराई गई...

दिल्ली। पेगासस स्पाइवेयर (Pegasus Report) मामलें में कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत 300 भारतीयों को निशाना बनाया है। द वायर समेत अन्य मीडिया चैनलों में जो लिस्ट रविवार को जारी की गई है। उसमें केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, प्रहलाद पटेल, टीएनसी प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी समेत बडे कारोबारियों व अधिकारियों को 2019-19 के बीच निशाना बनाया गया था। इस मामलें का खुलासा (Pegasus Report ) होने के बाद विपक्षी दल केंद्र सरकार को आडे हाथ ले रहे है। इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव का है। इन्हें पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपनी कैबिनेट में शामिल किया है।

पूर्व चुनाव आयुक्त ने जताया था संदेह

पूर्व चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने 2019 लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ शिकायतों पर असहमतिपूर्ण राय दर्ज कराई थी। पूर्व चुनाव आयुक्त ने आयोग की बैठकों में भाग लेना बंद कर दिया था। उनका कहना था, कि उनकी बात नहीं सुनी जाती है।

रविवार को हुआ था खुलासा

रविवार को न्यूज वेबसाइट ‘द वायर” समेत कई मीडिया संस्थानों ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया था कि एक अज्ञात एजेंसी ने पेगासेस स्पाइवेयर (Pegasus Report ) का इस्तेमाल करते हुए भारतीय पत्रकारों और नेताओं को निशाना बनाया है। इस मामलें पर सरकार की ओर से सफाई आई है। उन्होंने हैकिंग में शामिल होने से इंकार कर दिया है। सरकार ने कहा, कि विशेष लोगों पर सरकारी निगरानी के आरोपों का कोई ठोस आधार या सच्चाई नहीं है।