spot_img

लाल किला मामला : पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू अरेस्ट, पनाह देने वाले भी नपेंगे…

HomeNATIONALCRIMEलाल किला मामला : पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू अरेस्ट, पनाह देने वाले...

नई दिल्ली। लाल किले में हुई तोड़फोड़ और पुलिस से मारपीट मामलें में दिल्ली पुलिस ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को गिरफ्तार कर लिया है।

दीप पर ये आरोप भी है कि उन्होंने 26 जनवरी को निकली किसानों की ट्रेक्टर रैली को उकसा कर लाल किले की तरफ बढ़वाया था जिसके बाद वहां ज़बरदस्त हिंसा हुई थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : चेंबर का ऐतिहासिक प्रयास, इलेक्ट्रॉनिक थोक बाज़ार शिफ्ट करने की पहल,…

इस मामलें में दिल्ली पुलिस दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के लिए खोजबीन कर रही थी। इसकी गिरफ्तार के लिए पुलिस ने पंजाब और हरियाणा में कई शहरों में छापे भी मारे थे जिसके बाद दीप सिद्धू पर 1 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव ने कहा, “हमने लालकिले में हुई तोड़फोड़ और हिंसा मामलें में आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब जांच करेगी कि उन्हें 26 जनवरी के बाद कहां से पनाह मिली और इसे किसने मुहैया कराया।

जिन लोगों ने सिद्धू को शरण दी थी, उन पर भी जाँच पड़ताल कर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। इससे पहले एक अन्य सह-अभियुक्त सुखदेव सिंह को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया गया था।”

Deep Sidhu समेत इन पर था ईनाम

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा में संलिप्तता के लिए दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह के बारे में जानकारी के लिए प्रत्येक पर 1 लाख रुपये का नकद इनाम रखा था ।

भैयाजी ये भी पढ़े : समीक्षा बैठक में गृहमंत्री का एसपी को फरमान, हुक्काबार, अवैध शराब…

जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। हिंसा में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे, जिनमें पुलिसकर्मी भी शामिल थे।