spot_img

समीक्षा बैठक में गृहमंत्री का एसपी को फरमान, हुक्काबार, अवैध शराब पर दिखे एक्शन

HomeCHHATTISGARHBILASPURसमीक्षा बैठक में गृहमंत्री का एसपी को फरमान, हुक्काबार, अवैध शराब पर...

बिलासपुर। बिलासपुर जिले के प्रभारी और सूबे के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने एसपी को अपना फरमान सुनाया है। उन्होंने शहर के अंदर क़ानून व्यवस्था को और दुरुस्त करने कहा है।

भैयाजी ये भी पढ़े : चेंबर का ऐतिहासिक प्रयास, इलेक्ट्रॉनिक थोक बाज़ार शिफ्ट करने की पहल,…

गृहमंत्री साहू ने जिले के कामकाजों की समीक्षा के दौरान कहा “होटलों में हुक्का बार एवं अन्य गतिविधियों पर लगातार निगरानी रखने की जरुरत है। इसके लिए स्वास्थ्य, आबकारी, पुलिस एवं खाद्य विभागों की टीम गठित कर काम करना चाहिए।”

वहीं अवैध शराब, गांजा तस्करी समेत नशे के कारोबार के खिलाफ़ भी उन्होंने पुलिस को फूल एक्शन मोड़ में काम करने के कहा है। इसके इतर उन्होंने आरटीओ को शिविर लगाकर लायसेंस बनाने कहा है।

बिलासपुर कलेक्ट्रेट में जिला अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय काम-काज की समीक्षा करने के दौरान जिले के प्रभारी ने निर्देश दिए है। उन्होंने नगर निगम द्वारा सड़कों की खुदाई के बाद मरम्मत कार्य में तेजी लाने और सड़क के किनारे खड़ी खराब गाड़ियों को भी अभियान चलाकर हटाने के निर्देश दिए, ताकि यातायात बाधित न हो।

इसके इतर मंत्री साहू ने चबूतरों में शेड निर्माण, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, पर्यटन विकास, ऋण पुस्तिका, नामांतरण, बटवारा आदि के कामों में तेजी लाने, कानून व्यवस्था, पेयजल, बाड़ी विकास, लोक सेवा गारंटी, अंत्यावसायी निगम द्वारा संचालित योजना एवं सड़क विकास कार्यों की भी समीक्षा की।

गृहमंत्री : गौठानों को बहुद्देशीय केन्द्र बनाये

बैठक में मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि गौठानों को बहुद्देशीय केन्द्र बनाये एवं स्व-सहायता समूहों द्वारा बनाये गये उत्पादों की बाजार तक पहुंच सुनिश्चित करें।

उन्होंने बिल्हा विकासखण्ड के सेलर गौठान की सराहना की एवं इसी तर्ज पर अन्य गौठानों को भी विकसित करने को कहा।

भैयाजी ये भी पढ़े : असम में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दे रहे सीएम…

साहू ने नगरीय क्षेत्रों में भी अधिक से अधिक गौठान बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी की लगातार मॉनिटरिंग के भी निर्देश दिए।