spot_img

बड़ी ख़बर : बस्तर के जंगलों में आईईडी लगाने वाले दो नक्सली गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHBASTARबड़ी ख़बर : बस्तर के जंगलों में आईईडी लगाने वाले दो नक्सली...

सुकमा। बस्तर संभाग के सुकमा जिले में माओवादियों (Naxalite) के खिलाफ चल रहे सर्चिंग ऑपरेशन में एक बड़ी कामयाबी मिली है।

इस बार नक्सल मोर्चे पर तैनात कोबरा की 201 बटालियन और जिला पुलिस बल की एक संयुक्त टीम को यह कामयाबी मिली है। इस टीम ने दो माओवादियों को गिरफ्तार किया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : किराना स्टोर में ड्राइवरी करने वाले युवक ने लगाई फांसी, मौके…

बताया जा रहा है कि यह दोनों नक्सली पुलिस पार्टी पर आईईडी लगाकर हमला करने के कई मामलों में अपराधी है।

इस मामले की जानकारी देते हुए सुकमा एसपी केे एल ध्रुव ने बताया कि “कोबरा बटालियन और जिला पुलिस की एक जॉइंट टीम चिंतलनार इलाके में सर्चिंग के लिए निकली थी। जिसमें इस टीम ने दो नक्सलियों (Naxalite) को गिरफ़्तार करने में सफलता पाई है।”

यह दोनों ही माओवादी सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से सुकमा जिले समेत बस्तर संभाग के कई इलाके में आईईडी प्लांट करने का काम करते थे।

यह दोनों पिछले कई सालों से नक्सली संगठन में सक्रिय भूमिका निभा रहे है। सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए इन्हें ही आईईडी लगाने की जिम्मेदारी माओवादियों ने सौप रखी थी।

Naxalite के खिलाफ़ दर्ज़ कई मामलें

इधर पुलिस सूत्रों की मानें तो गिरफ्त में आए इन दोनों नक्सलियों के खिलाफ सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर, नारायणपुर समेत अन्य जिलों में कई संगीन अपराध भी दर्ज है।

पुलिस ने बताया कि इन दोनों माओवादियों से फिलहाल पूछताछ की जा रही है। इनसे बड़े खुलासे की उम्मीद भी पुलिस को है। इसलिए हाथ आए दोनों माओवादियों के नाम और पहचान को गोपनीय रखा गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, नहीं होगा को-वैक्सीन का…

गौरतलब है कि बस्तर संभाग में सबसे ज्यादा नुक़सान जवानों का आईईडी ब्लास्ट के जरिए ही हो रहा है। इसलिए इन नक्सलियों की गिरफ़्तारी से पुलिस को मिली यह सफलता कई मायनों में बड़ी साबित हो सकती है।