spot_img

यूनिफाइड कमांड की बैठक में माओवादियों के खिलाफ प्लान “बी” पर होगी चर्चा

HomeCHHATTISGARHयूनिफाइड कमांड की बैठक में माओवादियों के खिलाफ प्लान "बी" पर होगी...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में माओवादियों के खात्मे के लिए गुरूवार को प्रदेश के यूनिफाइड कमांड (Unified Command) की एक महत्वपूर्ण बैठक होनी है। इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे।

भैयाजी ये भी पढ़े : भूखा समझकर खाना खिलाने गई महिला, स्प्रे मार कर पांच लाख…

बैठक में सुबे के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, डीजीपी डीएम अवस्थी, स्पेशल डीजी अशोक जुनेजा, आरके विज, सीआरपीएफ समेत तमाम सुरक्षाबलों के आला अफसर इस बैठक में मौजूद होंगे।

इसके आलावा नक्सल प्रभावित जिलों के पुलिस कप्तानों को भी इस बैठक में पहुंचने की खबर है।

यूनिफाइड कमांड (Unified Command) की बैठक में छत्तीसगढ़ में अब तक नक्सलवाद के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन की समीक्षा की जाएगी। वही नक्सलियों के खिलाफ आगामी रणनीति पर भी विस्तृत चर्चा की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बल के विभिन्न कैडर और कंपनियों की तैनात टुकड़ी, डीआरजी समेत स्थानीय पुलिस फ़ोर्स के साथ एक बड़ा ज्वाइंट ऑपरेशन प्लान किया जा रहा है।

जिसमें सबसे बड़ा एक्शन प्रदेश के बस्तर संभाग में लिए जाने की तैयारी है। इसके ब्लूप्रिंट पर आज की बैठक में चर्चा हो सकती है।

Unified Command की बैठक में प्लान “बी”

सूत्रों के मुताबिक सरकार माओवादियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन प्रहार की तरह ही एक बड़े ऑपरेशन की तैयारी कर रहा है। इस ऑपरेशन को इंटरस्टेट कोर्डिनेशन के साथ चलाने की तैयारी की जा रही है।

भैयाजी ये भी पढ़े : सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को किया नाकाम , डिफ्यूज…

इस लिहाज़ से इसे प्लान “बी” भी कहा जा रहा है। ऑपरेशन प्रहार भी ज़ारी रखा जाएगा। चंद महीनों में इसे लांच करने की तैयारी है, हालाँकि इसकी पूरी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है।