spot_img

गणतंत्र दिवस : CBI के 30 अफसरों को मिलेंगे “राष्ट्रपति पुलिस पदक”

HomeNATIONALगणतंत्र दिवस : CBI के 30 अफसरों को मिलेंगे "राष्ट्रपति पुलिस पदक"

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के अवसर पर CBI के तीस अफसरों को राष्ट्रपति के हाथों राष्ट्रपति पुलिस पदक दिया जाएगा। इन तीस अफसरों में से 6 को उनके विशेष योगदान के लिए पदक दिया जा रहा है। वहीं 24 ऐसे अधिकारी है जिन्होंने अपने ड्यूटी टाइम में कई सराहनीय कार्य किए है।

भैयाजी ये भी पढ़े : सीएम भूपेश ने माओवादियों से की RSS की तुलना, कहा-संघ के…

जानकारी के मुतबिक राष्ट्रपति पुलिस पदक में विशिष्ट सेवा के लिए सम्मानित होने वालों में संपत मीणा, सीबीआई संयुक्त निदेशक, उत्तर प्रदेश, विनीत विनायक, संयुक्त निदेशक (चंडीगढ़) को चयनित किया गया है।

इसके आलावा सरलादास मिश्रा, सीबीआई के आर्थिक अपराध (ईओ)-3 में एएसपी, विवेक धीर, सीबीआई एसीबी जम्मू में उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी), के नाम शामिल हैं।

इसके आलावा सुरेंद्र कुमार रोहिल्ला, डीएसपी, सीबीआई के एसीयू-5 और हेड कांस्टेबल बसंत सिंह बिष्ट सीबीआई मुख्यालय में तैनात है।

CBI में इन्हे भी मिलेंगे पदक

गणतंत्र दिवस पर उक्त लिखित अफसरों को मिलने वाले सम्मान के आलावा मेधावी सेवा के लिए पुलिस पदक में एक डीआईजी, दो एसपी, तीन सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी), तीन डीएसपी, एक इंस्पेक्टर,

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में अब तक 86 लाख मैट्रिक टन धान की रिकॉर्ड…

एक सब-इंस्पेक्टर, दो असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआई), सात हेड कांस्टेबल, तीन कांस्टेबल और एक ऑफिस सुपरिटेंडेंट के नाम तय किए गए है। जिन्हे ये पदक दिए जाएंगे।