spot_img

सीएम भूपेश ने माओवादियों से की RSS की तुलना, कहा-संघ के लोग बंधुआ मजदूर

HomeCHHATTISGARHसीएम भूपेश ने माओवादियों से की RSS की तुलना, कहा-संघ के लोग...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक (RSS) पर जमकर निशाना साधा है। सीएम भूपेश ने आरएसएस में हुए स्थानीय नेतृत्व परिवर्तन से जुड़े सवाल पर संघ के उच्च पदस्थ स्वयं सेवकों पर तंज़ कास दिया।

भैयाजी ये भी पढ़े : “प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार” विजेताओं से बोले मोदी, आपके काम हैरान…

सीएम भूपेश ने संघ की तुलना माओवादियों से करते हुए कहा कि “जैसे नक्सलियों में आंध्रप्रदेश और तेलंगाना से कमांडर हुआ करते है, और यहां के लोग केवल बंदूक चलाते है। ठीक ऐसा ही कुछ आरएसएस में भी है।

दरअसल सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में संघ द्वारा स्थानीय परिवर्तन को आड़े हाथों लेकर निशान साधा। भूपेश ने कहा कि “यहां (छत्तीसगढ़) के आरएसएस (RSS) के लोग नागपुर के बंधवा मज़दूर है, और उससे उबर नहीं पा रहे।

बघेल ने आगे संघकी इकाई में हुए बदलाव को लेकर कहा कि बिसरा राम यादव स्थानीय व्यक्ति है, प्रदेश के माटी पुत्र है, लेकिन अब उन्हें भी पद से हटा दिया गया है।”

RSS है माओवादियों की तरह

बघेल ने कहा कि संघ का कोई भी आदमी स्थानीय तौर पर किसी भी बड़े पद पर नहीं रह सकता। पूरी तरह से यहां के आरएसएस के लोग बंधुआ मजदूर हो गए है।

भूपेश ने तंज़ पसंद कसते हुए यह भी कह दिया कि “जिस तरह नक्सलियों में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से कमांडर हुआ करते है, और यहां के लोग केवल बंदूक चलाते है। ठीक है ऐसा ही कुछ आरएसएस में भी है, जिसमें सारे लोग नागपुर से और जो बाकी बचे यहां के है वह अफवाह फैलाने का काम कर रहे है।

ग़ौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के नामचीन अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. पुर्णेन्दु सक्सेना को राष्ट्रीय स्वयं संघ ने प्रांत संघ चालक के रूप में जिम्मेदारी दी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : अमरनाथ यात्रा की तैयारियां शुरू, 6 लाख श्रद्धालुओं के लिए की…

डॉ. सक्सेना इसके पहले प्रांत के सह संघचालक रह चुके है। बिसराराम यादव के कार्यकाल पूर्ण होने के बाद संघ के विभिन्न पदाधिकारियों और स्वयंसेवकों ने सर्व सम्मति से निर्वाचित कर यह पद डॉ सक्सेना को सौपा है।