spot_img

पीएम मोदी ने लिया डोनाल्ड ट्रंप का स्थान, ट्विटर पर बनायीं अपनी बादशाहत

HomeNATIONALCOUNTRYपीएम मोदी ने लिया डोनाल्ड ट्रंप का स्थान, ट्विटर पर बनायीं अपनी...

दिल्ली / सोशल मीडिया का खेल भी बड़ा अजब गजब होता है। कब कौन ऊपर चढ़ जाये और कब कौन धड़ाम से नीचे आ जाये कुछ नहीं कहा जा सकता। कल तक जो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ट्विटर के बादशाह बने हुए थे उनकी कुर्सी अब छीन गई है और इसके उत्तराधिकारी हुए हैं भारत के पीएम मोदी।

भैयाजी ये भी पढ़े-Bird Flu : देश में बढ़ा खतरा, 7 राज्यों में…

पीएम मोदी
पीएम मोदी

जी हाँ पीएम मोदी दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सक्रिय राजनेता की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं। जिसके पीछे की एक खास वजह यह भी हो सकती है कि पिछले कुछ दिनों से ट्विटर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ट्विटर ने ब्लॉक कर दिया है।

पीएम मोदी
पीएम मोदी

भैयाजी ये भी पढ़े –किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट का कड़ा रुख, सरकार के…

पीएम मोदी के ट्विटर पर इतने फॉलोअर्स

बताते चलें कि ट्विटर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 88.7 मिलियन यानी करीब 8 करोड़ 87 लाख फॉलोअर्स थे. जबकि भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी के 64.7 मिलियन यानी करीब 6 करोड़ 47 लाख फॉलोअर्स हैं. हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप से ज्यादा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के ट्विटर पर फॉलोअर्स हैं. बराक ओबामा के ट्विटर पर 127.9 मिलियन यानी करीब 12 करोड़ 79 लाख फॉलोअर्स हैं. लेकिन ओबामा फिलहाल न किसी पद पर हैं और न ही सक्रिय राजनेता हैं. इसलिए पीएम मोदी इस लिस्ट में सबसे आगे हो गए पहुंच गए हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े-आईजी का बड़ा फैसला, दो DSP की लगातार शिकायत मिलने…