spot_img

Agriculture bill के विरोध में किसानो ने किया भूख हड़ताल,शाह के साथ मिनिस्टर्स की मीटिंग शुरू

HomeNATIONALCOUNTRYAgriculture bill के विरोध में किसानो ने किया भूख हड़ताल,शाह के साथ...

दिल्ली / देश के किसान पिछले 19 दिन से कृषि कानून (agriculture bill)के विरोध में आंदोलनरत हैं लेकिन सरकार अपने फैसले पर अडिग दिखाई दे रही है जिसके चलते आज अन्न दाता दिल्ली के सिंधु बॉर्डर से लेकर यूपी-दिल्ली सीमा के गाजीपुर तक सुबह 8 से 5 बजे तक उपवास रखे हुए हैं।इस दौरान टिकरी बॉर्डर पर बैठे आल इंडिया किसान सभा बालकरन सिंह बरार ने कहा कि केंद्र सरकार जिद पर अड़ी हुई है। यह उपवास केंद्र को जगाने के लिए रखा गया है।

 

बता दे कि कृषि कानून (agriculture bill)के विरोध में आंदोलन को देखते हुए दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाले चिल्ली बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर सुरक्षा के बड़े इंतजाम किए गए हैं। यहां अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े –सुकमा IED ब्लास्ट में घायल डिप्टी कमांडेंट हुआ शहीद, ईलाज़ के…

किसानो का कहना है कि अब हम सरकार से बातचीत तभी करेंगे जब सरकार तीनो कानून वापस लेगी। अब तक जितनी भी बातचीत की गई वह पूरी तरह विफल रही है ऐसे में भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चौधनी का कहना है कि सरकार MSP के मुद्दे पर गुमराह कर रही है। गृह मंत्री अमित शाह ने 8 दिसंबर की मीटिंग में हमें बताया था कि सरकार सभी 23 फसलों को MSP के तहत नहीं खरीद सकती है क्योंकि इसपर 17 लाख करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

भैयाजी ये भी पढ़े –पति का मर्डर कर भागने वाली आरोपी महिला को पुलिस ने…

Agriculture bill को लेकर आप पर साधा निशाना

वहीं आम आदमी पार्टी पर बीजेपी लगातार हमला बोल रह है केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है ‘यह आपका छल है। आपने पंजाब विधानसभा चुनाव में APMC ऐक्ट में संशोधन का वादा किया था। आपने नवंबर 2020 में दिल्ली में एक किसान कानून को नोटिफाइ किया है और आज आप उपवास पर बैठ रहे हैं। यह कुछ और नहीं बल्कि पाखंड है।’

 

वही कृषि कानून agriculture bill को लेकर आज अमित शाह के साथ कृषि मामलों को लेकर मिनिस्टर्स की बैठक शुरू हो गई है।