spot_img

प्रियंका ने राहुल के लिए मांगी दुआ, बोली वो खुश रहे, जल्द शादी हो

HomeNATIONALप्रियंका ने राहुल के लिए मांगी दुआ, बोली वो खुश रहे, जल्द...

दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की तरह राजनीति के खिलाड़ी राहुल गांधी से अक्सर सवाल पूछा जाता है कि वह शादी कब करेंगे? कांग्रेस पार्टी से लेकर देश के सियासी गलियारों और आम जनता के बीच अक्सर इस सवाल के जवाब की तलाश होती रहती है। हाल ही में रायबरेली दौरे के दौरान राहुल गांधी से शादी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया कि अब जल्दी ही करना पड़ेगा। अब उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जवाब दिया है।

अपने भाई को देखना चाहती हूं खुश: प्रियंका
प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक इंटरव्यू में कहा कि एक बहन होने के नाते मैं चाहूंगी कि मेरा भाई एक खुशहाल इंसान बने। मैं चाहती हूं कि वह शादी करें, बच्चे पैदा करें। मैं अपने भाई को खुश देखना चाहती हूं। राहुल गांधी को रायबरेली में उनकी पार्टी के नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल बतौर पीएम कैंडिडेट पेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रायबरेली की जनता इंदिरा गांधी के बाद पीएम कैंडिडेट चुन रही है।

INDI गठबंधन लेगा पीएम कैंडिडेट का निर्णय
भूपेश बघेल की टिप्पणी पर भी प्रियंका गांधी ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अगर हम सत्ता में आए तो INDI गठबंधन को निर्णय लेना है कि कौन पीएम बनेगा। हालांकि INDI गठबंधन ने अभी तक पीएम नरेंद्र मोदी के सामने कोई पीएम चेहरा नहीं उतारा है।

अमेठी और रायबरेली में झोंकी ताकत
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इन दिनों में उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट पर प्रचार कर रही हैं। रायबरेली में राहुल गांधी और अमेठी में किशोरी लाल शर्मा चुनाव लड़ रहे हैं। किशोरी लाल शर्मा गांधी परिवार के वफादार हैं। उन्होंने लंबे समय तक अमेठी और रायबरेली में बतौर सांसद प्रतिनिधि काम किया है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से चुनाव न लड़ने पर भी सवाल पूछा गया। प्रियंका ने जवाब में कहा कि हम दोनों (प्रियंका और राहुल) देश भर में प्रचार कर रहे थे। आप देख सकते हैं कि मैं 15 दिनों के लिए यहां हूं। यहां (अमेठी और रायबरेली) किसी का होना जरूरी है। क्योंकि ये ऐसे निर्वाचन क्षेत्र नहीं हैं जहां आप रिमोट कंट्रोल से चुनाव लड़ सकें। हमने यहां कड़ी मेहनत की है। इन निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों के साथ हमारा पारिवारिक रिश्ता है। वे हमसे आस-पास रहने की उम्मीद करते हैं। अगर हम दोनों लड़े होते तो हम अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों का प्रबंधन कर रहे होते।

20 मई को दोनों सीटों पर मतदान
लोकसभा चुनाव सात चरणों में हो रहे हैं। पांचवें चरण में सोमवार, 20 मई को अमेठी और रायबरेली में मतदान होगा। भाजपा ने अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर दोबारा विश्वास जताया है। वहीं रायबरेली सीट पर उत्तर प्रदेश के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को उतारा है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी दिनेश सिंह ने सोनिया गांधी के सामने चुनाव लड़ा था। लेकिन हार गए थे।