spot_img

किसान आंदोलन पर बृजमोहन का बड़ा हमला, कहा-अर्बन नक्सल करवा रहे प्रदर्शन…

HomeCHHATTISGARHकिसान आंदोलन पर बृजमोहन का बड़ा हमला, कहा-अर्बन नक्सल करवा रहे प्रदर्शन...

रायपुर। किसान आंदोलन (Farmer Protest) पर छत्तीसगढ़ के पूर्व कृषि मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता बृजमोहन अग्रवाल ने बड़ा बयान दिया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Agriculture bill के विरोध में किसानो ने किया भूख हड़ताल,शाह के साथ मिनिस्टर्स की मीटिंग शुरू

उन्होंने कहा कि यह तीनों कृषि कानून किसानों की समृद्धि और विकास के लिए लाया गया है, लेकिन इस किसानों के इस आंदोलन के पीछे ऐसे तत्व सामने आए है, जिनका खुद खेती-किसानी से कोई सरोकार नहीं हैं।

बृजमोहन ने तंज़ कस्ते हुए कहा कि “इस आंदोलन में न केवल अर्बन नक्सली, बल्कि टुकड़े टुकड़े गैंग भी शामिल है, जो किसान के आंदोलन (Farmer Protest) को बढ़ावा दे रहे है।

कृषि बिल पर एमएसपी को लेकर भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कृषि कानून में केंद्र सरकार ने कहीं पर भी यह नहीं कहा है कि एमएसपी समाप्त कर दी जाएगी।

किसान नेता और सरकार से बातचीत के दौरान भी इस बात को स्पष्ट किया गया, लिखित आश्वाशन भी सरकार की तरफ से देने राज़ी है, पर कुछ लोग है जो किसानों को केवल इस्तेमाल कर रहे है।

Farmer Protest चलना समझ से परे-बृजमोहन

पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सरकार से बातचीत के बाद भी यह आंदोलन चलना समझ से परे है। दरअसल आंदोलन में ऐसे तत्व नेतृत्व करने सामने आ रहे है, जो देश में अराजकता पैदा करना चाहते है।

उन्होंने कहा कि “यह तीनों बिल किसानों का सम्मान बढ़ाने वाला है, लेकिन कुछ लोग हैं जो इस आंदोलन (Farmer Protest) को समाप्त होने नहीं देना चाहते। केंद्र सरकार ने किसानों की शंकाओं और समस्याओं को बैठकों के दौरान दूर भी किया है।”

भैयाजी ये भी पढ़े : Farmers Protest दिल्ली बनी छावनी, एक्सप्रेसवे रोकने की तैयारी, 14 को किसान करेंगे भूख हड़ताल

उन्होंने किसानों से आग्रह करते हुए कहा कि वे अपने आंदोलन को वापस लें, आंदोलन का रास्ता लोकतंत्र में खुला रहता है लेकिन इस कानून का क्या असर होता है उसका इंतजार भी एक बार किसानों को करना चाहिए।