spot_img

धान खरीदी : मूणत ने सिंहदेव को याद दिलाया वादा, बोले-राजा का आश्वासन भी ख़ाली

HomeCHHATTISGARHधान खरीदी : मूणत ने सिंहदेव को याद दिलाया वादा, बोले-राजा का...

रायपुर। पिछली धान खरीदी के पूर्ण भुगतान नहीं होने पर भाजपा नेता राजेश मूणत (Rajesh Munat) ने सूबे के स्वास्थ मंत्री पर हमला बोला है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज परिवार के मुखिया होने के नातें किसानों को उनसे काफी उम्मीदें थी कि उनका शेष भुगतान जल्द से जल्द हो जाएगा।

राजा साहब और किसानों के बीच मुलाक़ात और आश्वासन का दौर भी चला। अब 1 दिसंबर यानी कल से प्रदेश में धान खरीदी की शुरुआत भी हो गई पर पिछली खरीदी की शेष राशि का भुगतान अब तक नहीं हो पाया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : धान खरीदी केंद्र पहुंचे खाद्यमंत्री अमरजीत भगत, पूजा-पाठ कर की खरीदी की बोहनी

ऐसे में भाजपा के प्रवक्ता राजेश मूणत (Rajesh Munat) ने स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव को उनका वादा और घोषणा पत्र याद दिलाया है। साथ ही उनकी बातों पर तंज़ भी कसा है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री मूणत ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को याद दिलाया है कि उन्होंने नई धान ख़रीदी से पहले किसानों को पुराना बकाया पूरा भुगतान नहीं होने पर इस्तीफ़ा तक देने की बात कही थी।

मूणत ने कहा कि मंत्री सिंहदेव के कथन से प्रदेश के किसानों को यह उम्मीद बंधी थी कि शीघ्र उन्हें पिछला बकाया भुगतान मिल जाएगा, लेकिन अब तो राजा का आश्वासन भी किसानों के काम आते नहीं दिख रहा हैं, घोषणा पत्र की तरह ही राजा का आश्वासन भी झूठा ही साबित हो रहा है।

Rajesh Munat ने सरकार से किया सवाल

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत (Rajesh Munat) ने चालू खरीफ सत्र की धान ख़रीदी शुरू होने के बीच प्रदेश सरकार से सवाल किया है।

मूणत ने कहा कि “पिछले वर्ष ख़रीदे गए धान मूल्य की अंतर राशि की चौथी किश्त का भुगतान कब तक किया जाएगा ? जब पिछले वर्ष की ही पूरी राशि किसानों को नहीं दी गई है, तो प्रदेश सरकार बताए कि चालू खरीफ सत्र का धान ख़रीदकर उसका भुगतान वह किस तरह और कब तक करेगी ?

भैयाजी ये भी पढ़े : विष्णु देव ने धान खरीदी की आधी अधूरी तैयारी पर उठाये सवाल, सीएम को कहा…

राजेश मूणत ने प्रदेश सरकार को याद दिलाकर आगाह किया है कि केंद्र सरकार के नए कृषि क़ानून के मुताबिक़ उसे किसानों को तीन दिनों के भीतर पूरा भुगतान करना होगा।