spot_img

Dev Deepawali: पीएम मोदी आज पहुंचेगे बनारस, 15 लाख दीयों से रौशन होगी अयोध्या

HomeNATIONALDev Deepawali: पीएम मोदी आज पहुंचेगे बनारस, 15 लाख दीयों से रौशन...

बनारस। देव दीपावली (Dev Deepawali) के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को बनारस पहुचंगे। दोपहर बाद आ रहे पीएम मोदी का पौने सात घंटे तक बनारस में प्रवास करेंगे। वह कार्तिक पूर्णिमा पर आयोजित भव्य देव-दीपावली समारोह में शामिल होने के साथ ही दीपदान की छटा भी निहारेंगे।

भैयाजी ये भी देखे –breaking: नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आये 3…

कोरोना काल के बाद पीएम का वाराणसी में यह पहला और कुल 23वां दौरा है। हालांकि लॉकडाउन के दौरान वह वीडियो कांफ्रेंसिंग व टेलीफोन के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से जुड़े रहे। 9 नवंबर को उन्होंने काशी को 620 करोड़ की 33 परियोजनाओं की सौगात भी थी। सोमवार को बनारस पहुंच रहे पीएम राजातालाब के पास खजुरी में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की 2447 करोड़ रुपये की राजातालाब-हंडिया सिक्सलेन परियोजना का लोकार्पण करेंगे। यहां 5000 भाजपा कार्यकर्ताओं की सभा को वह संबोधित भी करेंगे।

भैयाजी ये भी देखे – Borewell से निकली आग, विधायक ने जिला प्रशासन को दी सूचना

9 माह बाद पहुंच रहे बनारस

प्रोटोकॉल के मुताबिक पीएम मोदी (Dev Deepawali) दोपहर 2.10 बजे अपने विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सेना के हेलीकॉप्टर से खजुरी में उतरेंगे। करीब नौ माह बाद आ रहे सांसद व पीएम के स्वागत को लेकर काशीवासी उत्साहित हैं। शहर से गांव के चौराहे, सड़क व भवनों को भगवा झंडा से पाट दिया गया। जगह-जगह केंद्र सरकार की योजनाओं व पीएम की उपलब्धियों की होर्डिंग व बैनर भी दिख रहे हैं। रात 8.50 बजे वह दिल्ली रवाना भी हो जाएंगे।

भैयाजी ये भी देखे – डॉक्टरों ने रचा इतिहास, दो जुड़े हुए जुड़वा बच्चो को ऑपरेशन करके किया अलग

रोशनी से जगमग होंगे घाट

देव दीपावली (Dev Deepawali) पर यह पहला मौका होगा कि जब प्रधानमंत्री समोराह के मुख्य अतिथि होंगे। हालांकि विगत सालों में कई प्रधानमंत्री को न्योता भेजा गया था। राजघाट पर शाम करीब सवा पांच बजे प्रधानमंत्री के पहला दीपक जलाने के साथ ही चहुंओर रोशनी से घाट जगमग होंगे। इस वर्ष पहली बार गंगापार में दीपदान के साथ के साथ ही कुल 15 लाख दीपक जलाए जाएंगे। 15 प्रमुख घाटों पर संस्कृति विभाग की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।