spot_img

बिकरू कांड: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के परिजनों को होगी गिरफ्तारी!

HomeNATIONALबिकरू कांड: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के परिजनों को होगी गिरफ्तारी!

कानपुर। कानपुर के बिकरू कांड (BIKRU KAND) के मास्टरमाइंड विकास दुबे के पिता, पत्नी, भाई और उसकी पत्नी पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। पुलिस ने विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे,पिता रामकुमर दुबे, भाई दीपक दुबे, पत्नी अंजली दुबे समेत खास गुर्गों के खिलाफ केस दर्ज किया है। सभी पर फर्जीआईडीपर सिम लेने और फर्जी दस्तावेज लगाकर शस्त्र लाइसेंस खरीदने का आरोप है। बिकरू कांड की जांच कर रही एसआईटी ने इस बात का खुलासा जांच करने के बाद किया है। एसआईटी की सिफारिश पर चौबेपुर थाने में 9 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई थी।

भैयाजी ये भी पढ़े – कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, 71 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

आरोपियों को जेल भेजा जाए

आईजी मोहित अग्रवाल ने आदेश दिया है कि बिकरू कांड में दजज़् की गई एफआईआर की 15 दिनों में विवेचना कर आरोपियों को जेल भेजा जाए। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ने 2 जुलाई, 2020 की रात अपने गुर्गो के साथ मिलकर आठ पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्याकर दी थी। इस घटना के बाद जांच कर हरी एसटीएफ ने विकास दुबे (BIKRU KAND) सहित उसके 6 बदमाशों को एनकाउंटर में मार गिराया था। बिकरू कांड से जुड़े ३६ लोगों को जेल भेजा जा चुका है।

भैयाजी ये भी पढ़े – मंदिर हसौद स्थित सराफा दुकान में चोरी करने वाले आरोपी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार

30 दिन के अंदर कार्रवाई करने का निर्देश

बिकरू कांड (BIKRU KAND) की जांच कर रही एसआईटी की रिपोर्ट के बाद आईजी मोहित अग्रवाल ने डीआईजी, एसपी ग्रामीण, एसपी ग्रामीण समेत विभाग के आलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। आईजी मोहित अग्रवाल ने आदेश दिया है कि एसआईटी की जांच में जिन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश प्राप्त हुए हैं, उनके विरुद्ध 30 दिनों के भीतर विभागीय जांच कर कार्रवाई को पूरा करें।

भैयाजी ये भी पढ़े –Corona vaccine की प्राथमिकता पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ है केस

एसआईटी की रिपोर्ट के बाद चौबेपुर थाना में शिवा त्रिपाठी, अखिलेश कुमार, दिनेश रवींद्र, छोटे बउवा, विष्णुपाल उर्फ जिलेदार, अंजली दुबे, दीपक दुबे, रामकुमार के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सभी पर फर्जी दस्तावेज तैयार करने और धोखधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।