spot_img

कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, 71 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

HomeNATIONALकांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, 71 साल की उम्र में ली...

दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहम पटेल (AHMAD PATEL) को मंगलवार-बुधवार की सुबह निधन हो गया। अहमद पटले एक माह पूर्व कोरोना संक्रमित हुए थे, और उनका उपचार निजी अस्पताल में चल रहा था। बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट करके पिता अहमद पटेल के निधन की जानकारी दी है। अहमद पटेल ने गुरूग्राम के निजी अस्पताल में सुबह 3 बजकर 30 मिनट में अंतिम सांस ली।

भैयाजी ये भी पढ़े –Corona vaccine की प्राथमिकता पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…

पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

अहमद पटेल (AHMAD PATEL) का अंतिम संस्कार उनके गुजरात के भरूच स्थित पैतृक गांव पीरामन में होगा। अहमद पटेल की ये इच्छा थी कि उन्हें उनके माता-पिता के साथ ही दफन किया जाए, जिसके बारे में उन्होंने अपने बेटे को कहा था। फैजल पटेल ने ट्वीट कर कहा कि वे बेहद दुख के साथ अपने पिता अहमद पटेल की दुखद और असामयिक मृत्यु की घोषणा कर रहे है।

भैयाजी ये भी पढ़े – मंदिर हसौद स्थित सराफा दुकान में चोरी करने वाले आरोपी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार

पटेल ने प्रोटोकॉल पालन करने की अपील की

अहमद पटेल (AHMAD PATEL)  के बेटे फैजल ने ट्वीट करके लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल पालन करने की अपील की है। अहमद पटेल के निधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत देश के कई बड़े राजनेताओं ने दुख व्यक्त किया है।

77 में पहुंचे थे लोकसभा

71 साल के अहमद पटेल तीन बार लोकसभा के सदस्य रहे हैं और 5 बार राज्यसभा के सांसद रहे हैं। अगस्त 2018 में उन्हें कांग्रेस पार्टी का कोषाध्याक्ष नियुक्त किया गया था। पहली बार 1977 में 26 साल की उम्र में भरूच से लोकसभा का चुनाव जीतकर अहमद पटेल संसद पहुंचे थे। हमेशा पर्दे के पीछे से राजनीति करने वाले अहमद पटेल कांग्रेस परिवार के विश्वस्त नेताओं में गिने जाते थे। वे 1993 से राज्यसभा सांसद थे।