spot_img

सचिन पायलट ने भाजपा पर साधा निशाना, कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर कर रहे पीएम

HomeCHHATTISGARHBILASPURसचिन पायलट ने भाजपा पर साधा निशाना, कांग्रेस को आर्थिक रूप से...

बिलासपुर। प्रदेश की न्यायधानी बिलासपुर में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सचिन पायलेट ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर सीधा हमला बोला। प्रेसवार्ता के दौरान सचिन ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कई गंभीर आरोप भी लगाए है।

ये ख़बर भी देखें : Breaking : CGPSC के प्रारंभिक परीक्षा 2023 के परिणाम घोषित, कटऑफ…

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सचिन पायलेट ने देश की वर्तमान स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त की देश के प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि “कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस के खाते सीज कर कांग्रेस के खिलाफ आपराधिक साजिश की जा रही है।

ऐसा करके देश के सबसे बड़े विपक्षी दल को असहाय बनाकर स्वतंत्र चुनाव समपन्न कराने में बाधा उत्पन्न कर रहे है।” उन्होंने आगे कहा कि “लोकतंत्र में सभी राजनीतिक दलों का अधिकार समान होता है, इसलिए सभी को समान अवसर मिलना चाहिए। साथ ही संसाधन भी सभी के पास समान होने चाहिए।”

इलेक्टोरल बांड मामलें परभी घेरा

प्रभारी सचिन पायलेट ने इलेक्टोरल बांड को लेकर भी भाजपा सरकार पर तीखे तेवर दिखाए है। इलेक्टोरल बांड से जुड़े एक सवाल के जवाब में पायलट ने कहा कि “इलेक्टोरल बांड को सुप्रीम कोर्ट द्वारा असंवैधानिक करार दिया है, इसे लेकर जो भी तथ्य सामने आए हैं, वो चिंताजनक और शर्मनाक है। इससे सीधे तौर पर देश की छवि को नुकसान पहुंचा है।”

ये ख़बर भी देखें : Video : केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोले अन्ना हज़ारे, “गिरफ्तारी उनकी…

उन्होंने आगे कहा कि “भाजपा ने इलेक्टोरल बांड की सहायता से 56℅ धन हासिल किया,जबकि कांग्रेस की मात्र 11℅ बांड मिले। जनता सब देख रही है, साथ ही इस मामले में कोर्ट भी जांच कर रहा है, सच्चाई जल्द सामने आयेगी।

कांग्रेस पर नहीं देश के लोकतंत्र पर हमला

सचिन पायलेट ने कहा कि “कोई भी दल आयकर के दायरे में नहीं आता है, फिर भी कांग्रेस पर शिकंजा कसने के प्रयास हो रहा है। देश मे चुनाव निष्पक्ष होना चाहिए और तत्काल कांग्रेस के खाते अनफ्रीज कर फंड के उपयोग की अनुमति देनी चाहिए। नरेंद्र मोदी का ये हमला कांग्रेस पर नहीं देश के लोकतंत्र पर है।” इस मौके पर प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत और बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता मौजूद रहे।