spot_img

Winter fashion : ऐसा रखें अपना विंटर कलेक्शन, स्टाइलिश लुक के साथ ठंड से राहत

HomeCHHATTISGARHWinter fashion : ऐसा रखें अपना विंटर कलेक्शन, स्टाइलिश लुक के साथ...

रायपुर। सर्दियों का मौसम (Winter season) चल रहा है। सर्दियों के मौसम में गर्म कपड़ों की वजह से लोग अक्सर फैशन को लेकर कंफ्यूज हो जाते हैं, कि किस तरह के कपड़ें पहने जिससे ठण्ड से भी बंचे और फैशनबल भी दिखे। सर्दियों के मौसम (Winter season) जहाँ एक ओर रूखी त्वचा की समस्या होती है तो वहीं दूसरी ओर कपड़ो को लेकर कन्फूज़न। सर्दियों के फैशन (Winter fashion) की अगर बात करे तो कुछ ख़ास ट्रेंडी इंटरवेयर के बारे में बातने जा रहे हैं। जिसे पहनकर आप काफी स्मार्ट लुक दे सकते हैं। साथ ही ठण्ड से खुद को बचा भी सकते हैं।

एलमिरा में रखे ये कपड़ें

       इस सर्द के मौसम(Winter season) में यदि आप अपनी एलमिरा में हमारे बताये अनुसार कलेक्शन रखेंगे तो आप जरूर बाकी लोगों से हटकर व काफी क्लासी लुक देंगे। लेकिन कलर सलेकशन का ध्यान आपको खास रखना होगा। आपको ऐसे रंगों का चुनाव करना होगा जो आप पर खिलें भी और साथ ही जल्दी गन्दा ना हो। गौरतलब है कि ठंडी के मौसम के कपडे मोटें होते हैं। जिसे यदि डेली धोकर सूखाने में कपड़ों के सूखने की दिक्कत आती है। वहीं ठण्ड में धूप भी कम निकलती है।
भैयाजी ये भी पढ़ें –

Winter fashion में क्या-क्या

1. वुलन लैगिंग

   जैसा की नाम से स्पष्ट हो रहा है की सर्दियों के फैशन (Winter fashion) में  बॉटम वेयर है। बाकी लेगिंस स हटकर ये वुलन लैगिंग लुक देता है। साथ ही आपको गर्माहट देकर ठण्ड से बचाता है। ऐसे आप रेगुलर टॉप या कुर्ती के साथ पहन सकती हैं। वुलन लैगिंग लेते वक्त डार्क कलर का चुनाव करें। क्यूंकि यह जल्दी गन्दा नहीं होगा।

Winter season
Winter season

2. शॉल

शॉल भी विंटर की ख़ास ज़रूरत है, इसलिए ठंड से बचने और स्टाइलिश नज़र आने के लिए वॉर्म, कोज़ी शॉल को अपने विंटर कलेक्शन में ज़रूर शामिल करें। शॉल को आप साड़ी, सलवार-कमीज़, गाउन, जींस-टी शर्ट आदि के साथ पहन सकती हैं।

Winter season
Winter season

3. स्वेटर ड्रेस

  सर्दियों के फैशन (Winter fashion)में  बाकी ड्रेसेस की तरह स्वेटर ड्रेस भी लुक देता है बस फर्क ये है कि स्वेटर ड्रेस में वुलेन का इस्तेमाल किया जाता है। युवतियों के लिए सर्दी के मौसम में स्वेटर ड्रेस पहनना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। खुद को स्टाइलिश बनाने के लिए आप स्वेटर ड्रेस पहनते समय इनके साथ कलरफुल स्टॉकिंग्स और बूट्स जरूर पहनें। स्वेटर ड्रेस को जेगिंग्स या जींस के साथ भी पेयर किया जा सकता है।

Winter season
Winter season

 

4. ओवरकोट

    विंटर फैशन में ओवरकोट की भी ख़ास जगह है। फॉर्मल लुक के लिए ब्लैक, ब्राउन, ग्रे, ऑफ व्हाइट आदि कलर्स के ओवरकोट पहने जा सकते हैं। कैज़ुअल लुक के लिए पिंक, पर्पल, यलो, रेड जैसे ब्राइट कलर्स के ओवरकोट चुनें।

Winter season
Winter season

5. ब्लेजर

ब्लेजर बहुत ही कूल और क्यूट लुक देते हैं। खासबात यह है कि ये ऐज को रियल ऐज से कहीं कम दिखाते हैं, इसके अलावा अगर आप यंग दिखना चाहती हैं तो कलरफुल प्रिंटेड ब्लेजर खरीद लें।

Winter season
Winter season

    इसके अलावा आप लॉन्ग एम्बेलिश्ड जैकेट, पोलो नेक टी-शर्ट-कोट, स्कार्फ,बूट्स,क्रॉप कार्डिगन, टर्टल नेकलाइन वाली ड्रेस, टी-शर्ट, ब्लाउज़, और टर्टल नेकलाइन वाली ड्रेस को भी पर्चेस कर इस्तेमाल में लाकर काफी स्टाइलिश लुक दे सकते हैं।

कम बजट में करें ऑनलाइन शॉपिंग

       गौरतलब है कि यदि आप इस सभी मटेरियल को अपने कलेक्शन में डालती हैं तो विंटर के मौसम में आप कभी बोरियत महसूस नहीं करेंगे। वहीं यदि आपका बजट कम हो तो आप ऑनलाइन शॉपिंग करें। लेकिन कलर कॉबिनेशन का खास ध्यान रखें।