spot_img

Stock Market में सेंसेक्स 70 हज़ार पार, रिकार्ड 21 हज़ार की ऊंचाई पर पहुंचा निफ्टी

HomeINTERNATIONALBUSINESSStock Market में सेंसेक्स 70 हज़ार पार, रिकार्ड 21 हज़ार की ऊंचाई...

मुंबई। कारोबारी हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार (Stock Market) में ज़बरदस्त उछाल देखने को मिला। कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 70,000 अंक के पार ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंच गया। उसके साथ ही साथ निफ्टी50 ने भी रिकॉर्ड 21,019.80 अंक की ऊंचाई तक पहुंचा।

भैयाजी ये भी देखें : साय कैबिनेट में ये हो सकते है मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष के…

हैदराबाद में डॉ. रेड्डीज लैब्स पर अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) की प्रतिकूल टिप्पणियों के कारण फार्मा शेयरों में गिरावट आई, जिसके चलते दोनों सूचकांक थोड़ा नीचे लुढके। सुबह लगभग 10 बजे बीएसई सेंसेक्स 0.32 प्रतिशत बढ़कर 70,048 अंक पर पहुंचा, और एनएसई निफ्टी50 इंडेक्स 0.24 प्रतिशत बढ़कर 21,019 अंक पर पहुंच गया।

शेयर बाजार (Stock Market) में एफडीए द्वारा फार्मा प्रमुख के खिलाफ अपनी प्रतिकूल रिपोर्ट जारी करने के बाद डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज में 6 प्रतिशत की गिरावट के कारण फार्मा शेयरों में लगभग 1 प्रतिशत की गिरावट आई। यह स्टॉक निफ्टी50 सूची में भी शीर्ष पर रहा।

भैयाजी ये भी देखें : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण में आएंगे पीएम मोदी, 13…

वहीं भारतीय शेयर बाज़ार (Stock Market) में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के कारण तेल और गैस सेक्टर में 0.75 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई, ब्रेंट क्रूड वायदा लगभग 76.50 डॉलर प्रति बैरल तक गिर गया है। भारत अपनी कच्चे तेल की आवश्यकता का 80 प्रतिशत से अधिक आयात करता है, इसलिए कीमतों में गिरावट का तेल कंपनियों के साथ-साथ आर्थिक बुनियादी सिद्धांतों पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। कारोबार के दौरान सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक 1.6 फीसदी चढ़े।