spot_img

Avanti Vihar में हुई लूटपाट के मामलें पर धरने में बैठे व्यापारी, दी चेतावनी…

HomeCHHATTISGARHAvanti Vihar में हुई लूटपाट के मामलें पर धरने में बैठे व्यापारी,...

रायपुर। राजधानी के अवंती विहार (Avanti Vihar) इलाके में एक दुकान में घुसकर तोड़फोड़ और लूटपाट करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी के लिए व्यापारियों ने आज धरना दिया है। मामला तकरीबन हफ्ते भर पुराना है, जिसमें अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। जब की आरोपी खुले आम घूम रहा है।

पुलिस आरोपी को गिरफ़्तार जब उसके घर पहुंची तब एक रसूखदार नेता ने पुलिस को आरोपी की गिरफ्तारी नहीं करने का दबाव बनाया, और पुलिस की टीम बैरंग लौट आई।

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स का चुनाव टला, मार्च में होंगे मतदान

इस बात से भड़के व्यापारियों ने आज अवंती विहार (Avanti Vihar) इलाके में कांता स्वीट्स के सामने ही सांकेतिक प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में व्यापारी एकता पेनल के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी योगेश अग्रवाल, राधाकिशन सुंदरानी, प्रमोद जैन, विनोद पाहवा, राजेश वासवानी, अलख राय, पूरन किरी समेत कई व्यापारी मौज़ूद थे।

Avanti Vihar

 

इस प्रदर्शन के दौरान योगेश अग्रवाल ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि “एक व्यापारी साथी के साथ इस तरह का अत्याचार होता है, और इसके बाद पुलिस पर कार्यवाही नहीं करने का दबाव बनाया जाता है, जो समझ से परे है। योगेश ने कहा कि इस संबंध में हमारी थाना प्रभारी ममता जी से चर्चा हुई है।

उन्होंने गिरफ्तारी का आश्वासन भी दिया है, लेकिन हफ्ते भर बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होना इस आश्वासन पर भी सवाल खड़ा करता है। योगेश ने आगे कहा कि समय रहते अगर गिरफ्तारी नहीं हुई तो हम सब यहीं पर सड़क में बैठकर धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। भले ही आज हमने इस संबंध में सांकेतिक प्रदर्शन किया है, लेकिन अगर व्यापारी सुरक्षित नहीं रहेंगे तो इसके लिए सड़क की लड़ाई भी लड़ने के लिए हम सभी तैयार है।”

अवंती विहार (Avanti Vihar) में ये है पूरा मामला

अवंती विहार (Avanti Vihar) में एटीएम चौक स्थित कांति स्वीट्स एंड डेली नीड्स में 13 नवंबर 2020 को दुकान के संचालक किशोर नायक अपनी दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान नजदीक में ही रहने वाले आशीष कुरारिया ने वहां पहुंचकर उनसे गाली-गलौज और मारपीट की। इतना ही नहीं आशीष ने दुकान के भीतर तोड़फोड़ कर गल्ले से नकदी भी निकाल लिए।

भैयाजी ये भी पढ़े : व्यपारी एकता पैनल को मिल रहा भरपूर समर्थन

विरोध करने पर संचालक किशोरचंद्र नायक को जान से मारने की धमकी भी दी थी। जिसके बाद इस पूरे मामले की शिकायत किशोर चंद्र नायक ने खम्हारडीह थाने में FIR कराई थी। जिसमें पुलिस ने 294, 427, 452 और 506 के तहत अपराध दर्ज किया, लेकिन सियासी दबाव में आशीष की गिरफ्तारी अब तक नहीं हो पाई है।