spot_img

दिल्ली-एनसीआर के 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस कर रही जांच

HomeNATIONALदिल्ली-एनसीआर के 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस कर...

दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी ईमेल के जरिए भेजी गई है। एहतियात के तौर पर स्कूलों को खाली कराया गया है।

मौके पर पुलिस और बम स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची है। जिन स्कूलों को बम की धमकी मिली है पुलिस उन स्कूलों के बच्चों को घर भेज रही है। बताया जा रहा है कि जिन स्कूलों को बम की धमकी भेजी गई है, वे दिल्ली और नोएडा के बड़े स्कूल हैं। जानकारी के मुताबिक अभी तक टीमों को कोई संदिग्ध स्थान नहीं मिला है।

इन स्कूलों को मिली धमकी

जानकारी के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल में आज सुबह बम की धमकी के संबंध में एक ईमेल प्राप्त हुआ। इसके बाद स्कूल को खाली कराकर स्कूल परिसर की गहन जांच की जा रही है। वहीं, द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) में भी बम होने की धमकी मिली। सुबह छह बजे दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी गई।

मौके पर दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं। तलाश की जा रही है। इसके अलावा दिल्ली पब्लिक स्कूल नोएडा को भी एक बम की धमकी भरा ईमेल मिला है जिससे छात्रों की सुरक्षा को खतरा बताया गया है। एहतियात के तौर पर स्कूल प्रशासन छात्रों को तुरंत घर वापस भेज रहा हैं।

इसी तरह वसंत कुंज के DPS स्कूल और दक्षिण पश्चिम जिले के DAV स्कूल को भी धमकी भरा ईमेल भेजा गया है। पुष्प विहार के Amity स्कूल को भी बुधवार सुबह 4.30 बजे धमकी भरा ईमेल किया गया था, जिसमें स्कूल में बम रखे होने की बात कही गई।

दिल्ली पुलिस का बयान

दिल्ली पुलिस पुलिस का कहना है कि दिल्ली के कई स्कूलों में बम की धमकी मिली है। शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई जगहों पर मेल भेजा गया है और ये उसी पैटर्न पर लग रहा है। मेल में डेट लाइन का जिक्र नहीं है और BCC का जिक्र है, जिसका मतलब है कि एक मेल कई जगहों पर भेजा गया है। फिलहाल जांच की जा रही है। बता दें कि स्कूल को बम से उड़ाने की घटनाएं अक्सर आती रहती है। लेकिन जांच के बाद सभी धमकियां अफवाह साबित होती हैं। लेकिन इस बार 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, लिहाजा मामला बेहद ज्यादा गंभीर हो गया है।