spot_img

बिहार सियासत: 7वीं बार CM बनेंगे नीतीश, मंत्रीमंडल होगा तय

HomeNATIONALबिहार सियासत: 7वीं बार CM बनेंगे नीतीश, मंत्रीमंडल होगा तय

पटना। बिहार के मुखिया का नाम विधायक दल की बैठक में ऐलान कर दिया गया है। नीतीश कुमार (CM NITISH KUMAR) 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान नीतीश कुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंग।

नीतीश के साथ और कौन कौन मंत्री शपथे लेंगे ये अब तक साफ नहीं हो पाया है। बीजेपी अपने कोटे से डिप्टी सीएम किसे बनाएगी ये भी स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि डिप्टी सीएम पद के लिए बीजेपी की ओर से बीजेपी विधायक दल के नेता तार किशोर प्रसाद और उपनेता मंजू देवी का नाम आगे चल रहा है।

भैयाजी ये भी पढ़े : महाराष्ट्र में धार्मिक स्थल खोलने ठाकरे सरकार ने दी इजाजत, प्रवेश से पहले श्रद्धालुओं करना होगा ये काम

16 मंत्री ले सकते है शपथ

नीतीश कुमार (CM NITISH KUMAR) के शपथ ग्रहण के साथ अब सबकी निगाहें इस ओर है कि किस किस को मंत्री पद मिलने जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक मंत्री पद तय करने के लिए हर 7 सीट पर 2 मंत्री का फॉर्मूला निकाला गया है। इसके तहत आज करीब 16 मंत्री शपथ ले सकते है। 7 BJP, 7 JDU, 1 HAM और 1 VIP के कोटे से मंत्री बन सकते हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : बिहार सियासत: पटना में NDA की बैठक आज, नीतिश कुमार के नाम पर लगेगी मुहर!

मंत्री पद की रेस में ये विधायक शामिल

राजनेताओं की मानें तो नीतीश कुमार (CM NITISH KUMAR) के अलावा बिजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, विजय चौधरी, श्रवण कुमार और लेसी सिंह मंत्री बन सकते हैं। जबकि बीजेपी की ओर से नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार और मंगल पांडेय मंत्री बन सकते हैं। एचएएम की ओर से संतोष मांझी और वीआईपी की ओर से खुद पार्टी अध्यक्ष मुकेश सहनी मंत्री बन सकते हैं।