spot_img

बिहार सियासत: पटना में NDA की बैठक आज, नीतिश कुमार के नाम पर लगेगी मुहर!

HomeNATIONALबिहार सियासत: पटना में NDA की बैठक आज, नीतिश कुमार के नाम...

पटना। बिहार के मुखिया का नाम तय करने के लिए पटना में बैठकों का दौर शुरू हो गया है। नीतीश कुमार (NITISH KUMAR) का जेडीयू की ओर से बिहार का सीएम बनना लगभग तय है। डिप्टी सीएम पद के लिए बीजेपी में मंथन चल रहा है।

उप मुख्यमंत्री रहे सुशील मोदी को पार्टी ने दिल्ली बुलाया गया है। सुशील मोदी के दिल्ली पहुंचने के बाद पटना में बीजेपी के निर्वाचित विधायकों की बैठक आहुत की गई है। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बतौर पर्यवेक्षक मौजूद रहेंगे।

भैयाजी ये भी पढ़े : अयोध्या ने रचा इतिहास 5.84 लाख दीयों से रोशन हुआ राम मंदिर

10.30 बजे से शुरू होगी बैठक

पर्यवक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में बीजेपी नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक सुबह 10.30 बजे शुरू होगी। इसी बैठक में यह भी तय हो जाएगा कि बीजेपी अपने कोटे में से किसे डिप्टी सीएम बनाना चाहती है। इसमें बीजेपी, जेडीयू, वीआईपी और हम के विधायक मौजूद रहेंगे।

भैयाजी ये भी पढ़े : महाराष्ट्र में धार्मिक स्थल खोलने ठाकरे सरकार ने दी इजाजत, प्रवेश से पहले श्रद्धालुओं करना होगा ये काम

इस बैठक में एनडीए के सभी 125 विधायकों को बुलाया गया है। एनडीए विधायकों की इस बैठक में औपचारिक रूप से नीतीश कुमार (NITISH KUMAR) को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। आपको बता दें कि नीतीश कुमार (NITISH KUMAR) ने शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने बिहार की विधानसभा को भंग भी कर दिया है। इसके साथ ही बिहार में नई सरकार के गठन की संवैधानिक प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।