spot_img

महाराष्ट्र में धार्मिक स्थल खोलने ठाकरे सरकार ने दी इजाजत, प्रवेश से पहले श्रद्धालुओं करना होगा ये काम

HomeNATIONALमहाराष्ट्र में धार्मिक स्थल खोलने ठाकरे सरकार ने दी इजाजत, प्रवेश से...

मुंबई। प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) ने दे दी है। 16 नवंबर से शर्तों के साथ महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश में सभी धार्मिक स्थल खोले जाने की इजाजत दे दी है।

मंदिरों में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का पालन करना होगा। मंदिरों में मास्क पहनने वालों को ही इंट्री मिलेगी। महाराष्ट्र सरकार के आदेश के जारी करने के बाद सिद्धिविनायक ट्रस्ट के आदेश बांदेकर ने कहा कि उन्हें आदेश की प्रति 15 नवंबर को मिलेगी।

भैयाजी ये भी पढ़े :अयोध्या ने रचा इतिहास 5.84 लाख दीयों से रोशन हुआ राम मंदिर

मीटिंग के बाद खोलेंगे मंदिर

महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) का आदेश जारी होने के बाद सिद्धिविनियाक ट्रस्ट के आदेश बांदेकर ने यह भी बताया कि आदेश की कॉपी मिलने के बाद मीटिंग बुलाई जाएगी। मीटिंग के बाद मंदिर खोलने के नियम तय होंगे और इस प्रक्रिया में एक दिन का अतिरिक्त समय लग सकता है।

भैयाजी ये भी पढ़े :त्योहार की रौशनी में रौशन हुआ देश, पीएम-राष्ट्रपति ने दी बधाई

गौरतलब है कि मंदिर खोले जाने के मुद्दे पर विपक्ष ने मोर्चा खोल दिया था। इसे लेकर राज्यपाल (Government of Maharashtra) ने सीएम उद्धव को पत्र लिखा था। राज्यपाल ने शिवसेना पर हिंतदुत्व का तंज कसा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर राज्यपाल के पत्र की भाषा पर ऐतराज जताया है।