spot_img

छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यह पढ़े पूरी जानकारी

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यह पढ़े पूरी जानकारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी (RAIPUR NEWS) ने ट्रांसलेटर और ड्राइवर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 112 पदों पर नियुक्तयिां की जाएंगी। फिलहाल इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो वे 9 अक्टूबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

ट्रांसलेटर के पद पर आवेदन करने (RAIPUR NEWS) वाले उम्मीदवारों को हिंदी में मास्टर डिग्री के साथ इंग्लिश में बेहतर नॉलेज या फिर अंग्रेजी में मास्टर होने पर हिंदी की बेहतर समझ होनी चाहिए। इसके अलावा, कंप्यूटर पर काम करने की जानकारी होनी चाहिए। इसी तरह विभिन्न पदों पर काम करने के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है तो कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है। आधिकारिक वेसबाइट https://cgslsa.gov.in/ पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त करनी होगी।

इन पदों पर इतनी भर्ती

अधिसूचना (RAIPUR NEWS) के अनुसार, कुल 112 रिक्त पदों में से 80 पद असिस्टेंट/ कंप्यूटर ऑपरेटर/ प्रोसेस राइटर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। वहीं, ट्रांसलेटर और ड्राइवर के एक-एक पदों पर वैकेंसी निकली है। उम्मीदवारों की आयु 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी। निर्धारित आयु सीमा से अधिक होने वालों को भर्ती प्रक्रिया से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।