spot_img

Deepawali 2020 : राज्यपाल ने कहा, दीपावली हमारी समृद्ध वैभवशाली परंपरा

HomeCHHATTISGARHDeepawali 2020 : राज्यपाल ने कहा, दीपावली हमारी समृद्ध वैभवशाली परंपरा

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके और प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दीपावली (Deepawali 2020) की बधाई और शुभकामनाएं दी है। दोनों ने राज्य में सुख शान्ति और समृद्धि की कामना की है।

भैयाजी ये भी पढ़े : दीपावली पर मुखिया ने निभाई परंपरा, धान की झालर से सजाया घर

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने कहा कि दीपावली (Deepawali 2020) का त्यौहार हमारी समृद्ध वैभवशाली परंपरा का अभिन्न अंग है। उइके ने कहा है कि दीपावली का त्यौहार समस्त नागरिकों के लिए मंगलमय हो और उनका जीवन सुख-समृद्धि से भरपूर हो। इस वर्ष कोरोना संक्रमण के मद्देनजर उन्होंने लोगों से कहा है कि वे त्यौहार मनाते समय विशेष सावधानी बरतें और भीड़-भाड़ वाली जगह में जाने से बचें।

यदि जाना आवयश्क हो तो मास्क का उपयोग अवश्य करें, हाथों को साबुन से धोते रहे या सेनेटाइज करें। उन्होंने कहा है कि इस त्यौहार के अवसर पर यदि आप पटाखे चलाते हैं तो ऐसे पटाखे का इस्तेमाल करें जिसमें कम से कम प्रदूषण हो।

इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दीपावली (Deepawali 2020) पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने इस अवसर पर सभी के लिए सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की है। दीपोत्सव की पूर्व संध्या पर जारी अपने बधाई संदेश में उन्होंने कहा है कि रोशनी के इस त्यौहार से सबके जीवन के अंधेरे दूर हों और खुशहाली का प्रकाश सभी का घर-आंगन आलोकित करे।

भैयाजी ये भी पढ़े : त्योहार की रौशनी में रौशन हुआ देश, पीएम-राष्ट्रपति ने दी बधाई

मुख्यमंत्री ने कहा है कि त्यौहार हमारे जीवन में आपसी भाई-चारे और मेलजोल बढ़ाने के अवसर होते हैं, जो नई उमंग और स्फूर्ती से भर जाते हैं। हर साल धनतेरस से लेकर भाई-दूज तक 5 दिन दीवाली (Deepawali 2020) का त्यौहार उमंग और उत्साह से मनाया जाता है। पौराणिक महत्ता के साथ यह त्यौहार हमारी परम्परा और संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है।

इस दीवाली हम स्नेह, सच्चाई और ईमानदारी का दीपक जलाएं जिसका उजियारा पूरी जिंदगी सौहार्द्र और प्रेम के रूप में बना रहे। उन्होंने प्रदेश की जनता से कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोरोना गाइड लाइन का अनिवार्य रूप से पालन करने और पर्यावरण के अनुकूल दीपावली मनाने की अपील भी की है।