spot_img

त्योहार की रौशनी में रौशन हुआ देश, पीएम-राष्ट्रपति ने दी बधाई

HomeNATIONALत्योहार की रौशनी में रौशन हुआ देश, पीएम-राष्ट्रपति ने दी बधाई

दिल्ली। दुनिया-देश में दीपावली (Deepawali) की रौनक देखने को मिल रही है। मंदिरों से लेकर घरों तक दीयों और लाइटों से सजाया गया है। दीपावली के मौके पर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने देशवासियों को बधाई दी है। दीपावली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर बार की तरह इस बार भी जवानों के साथ त्योहार मनाएंगे। दीपावाली के मौके पर बधाई देने का सिलसिला जारी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : अयोध्या ने रचा इतिहास 5.84 लाख दीयों से रोशन हुआ राम मंदिर

पीएम मोदी ने की अपील

दीपावली (Deepawali) की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों से अपील की कि वे इस त्योहार के दिन सैनिकों के सम्मान में एक दीया जरूर जलाएं। उन्होंने कहा कि सैनिकों की अनुकरणीय बहादुरी के लिए शब्दों से कृतज्ञता ज्ञापित करने की भावना न्याय नहीं कर सकती।

राष्ट्रपति ने दिया संदेश

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को लोगों से कहा कि वे निर्धन, बेसहारा और जरूरतमंद लोगों के जीवन में खुशियां बांटते हुए आशा एवं समृद्धि का दीप बनने का संकल्प लें। राष्ट्रपति ने दिवाली (Deepawali) के मौके पर सभी देशवासियों और विदेशों में बसे भारतीयों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी।

उपराष्ट्रपति नायडू ने दी बधाई

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने दीपावली की पूर्वसंध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह त्योहार इस बात की याद दिलाता है कि दानवी शक्तियों का दमन करते रहने की और समाज में अच्छाई और सौहार्द लाने की जरूरत है। नायडू ने अपने संदेश में कहा कि दीपावली बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश देती है और भगवान राम के जीवन के आदर्श विचारों में हमारे विश्वास को और सुदृढ़ करती है।