spot_img

इंस्टाग्राम वाली मोहब्बत के लिए पाकिस्तान जा रही थी 17 साल की लड़की, गिरफ़्तार…

HomeNATIONALइंस्टाग्राम वाली मोहब्बत के लिए पाकिस्तान जा रही थी 17 साल की...

 

जयपुर। राजस्थान में सीमा पार प्यार की एक और घटना में, अपने प्रेमी से मिलने के लिए पाकिस्तान जा रही 17 साल की नाबालिग लड़की को जयपुर हवाई अड्डे पर पकड़ा गया। शुक्रवार को सीकर के श्रीमाधोपुर से लड़की को सीआईएसएफ जवानों ने हिरासत में लेकर एयरपोर्ट पुलिस को सौंप दिया। पूछताछ में पता चला कि लड़की लाहौर में अपने प्रेमी से मिलने जा रही थी।

डीसीपी ईस्ट ज्ञानचंद यादव ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 2 बजे लड़की दो लड़कों के साथ एयरपोर्ट पहुंची। “जब उसने पाकिस्तान जाने के लिए टिकट मांगा तो एयरपोर्ट स्टाफ को पहले लगा कि यह मजाक है, लेकिन फिर लड़की ने उन्हें बताया कि वह पाकिस्तानी है। अपनी बुआ के साथ तीन साल पहले भारत आई थी। वह सीकर के श्रीमाधोपुर में रह रही थी।”

लड़की ने यह भी बताया कि कुछ दिन पहले उसका बुआ से झगड़ा हो गया। इसके बाद वह शुक्रवार सुबह बस से जयपुर पहुंच गई। डीसीपी ने कहा, “दो लड़के बस में लड़की से मिले और उसे एयरपोर्ट पर छोड़ने आए। पूछताछ के दौरान, लड़कों ने खुलासा किया कि उन्होंने उससे बात की और उसे एयरपोर्ट पर छोड़ने आए थे।”

पूछताछ में यह भी पता चला कि करीब एक साल पहले लड़की की दोस्ती इंस्टाग्राम पर लाहौर के एक शख्स असलम लाहौरी से हुई थी। लड़की ने बताया कि मेरे स्कूल की दूसरी लड़कियों से भी असलम की दोस्ती है। अधिकारियों ने उसका मोबाइल जब्त कर लिया है और पुलिस ने उसके परिवार को सूचित कर दिया है, जो इस बात से बेखबर थे, कि उनकी लड़की किसी लड़के से मिलने के लिए पाकिस्तान जा रही थी।

पुलिस असलम के इंस्टाग्राम अकाउंट और वह भारत में कितनी लड़कियों के संपर्क में है, इसकी जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही है। एटीएस और आईबी के वरिष्ठ अधिकारी एयरपोर्ट थाने पहुंचे और लड़की से पूछताछ की। इस बीच झालावाड़ के एडिशनल एसपी चिंरजी लाल मीणा ने कहा कि लड़की ने खुलासा किया है कि उसके माता-पिता पाकिस्तान में हैं और वह उनके पास जाना चाहती है, लेकिन उसके पास कोई दस्तावेज नहीं है।

उन्होंने कहा, इसलिए उसे हिरासत में ले लिया गया है और आगे की जांच जारी है। यह घटनाक्रम भिवाड़ी की दो बच्चों की शादीशुदा मां अंजू राफेल के हाल ही में पाकिस्तान जाने के कुछ दिनों बाद आया है, जहां उसने कथित तौर पर एक ऐसे व्यक्ति से शादी कर ली, जिससे उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई थी।